जिले में उद्योग को प्रोत्साहित करने एवं उद्यमियों की समस्याओं के त्वरित निस्तारण को लेकर हुई बैठक

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (02/08/2022): औद्योगिक विकास में और अधिक गतिशीलता लाने के उद्देश्य से सभी उद्यमियों की समस्याओं का तत्काल निस्तारण हेतु जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने उद्योग बंधु की ऑनलाइन बैठक करते हुए संबंधित विभागीय अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए।

बता दें कि गौतम बुद्धनगर के औद्योगिक विकास को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप उद्यमियों के लिए संचालित की जा रही है। जिसमें सभी योजनाओं का प्रमुखता से लाभ पहुंचाया जाए और सरकार के निवेश मित्र पोर्टल पर लंबित प्रकरणों का संबंधित अधिकारीगण तत्काल निस्तारण करते हुए उद्यमियों को लाभ पहुंचाएं।

डीएम सुहास एल.वाई ने उद्योगों से जुड़े हुए सभी संबंधित अधिकारियों को स्पष्ट करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनपद गौतम बुद्ध नगर के औद्योगिक विकास को लेकर निरंतर स्तर पर कार्यवाही सुनिश्चित कर रहे हैं, ताकि जनपद का औद्योगिक विकास और अधिक तेजी से आगे बढ़ सके।

डीएम सुहास एल वाई जिला उद्योग बंधु की ऑनलाइन बैठक में संबंधित विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान कर रहे थे। डीएम ने इस अवसर पर सर्वप्रथम निवेश मित्र पोर्टल पर लंबित प्रकरणों के संबंध में समीक्षा की और लंबित प्रकरणों के संबंध मे उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि निवेश मित्र पोर्टल उद्यमियों की सुविधा के लिए सरकार द्वारा संचालित किया जा रहा है।

सभी संबंधित अधिकारी इस पोर्टल पर प्राप्त होने वाले प्रकरणों में गहनता के साथ कार्यवाही सुनिश्चित करते हुए निर्धारित समय अवधि के भीतर प्रकरणों का निपटारा सुनिश्चित करें ताकि जनपद के उद्यमियों को सरकार की मंशा के अनुरूप लाभ प्राप्त हो सके।

उन्होंने आयोजित उद्योग बंधु की बैठक में उद्यमी संगठनों से जुड़े हुए समस्त प्रतिनिधियों की समस्याओं को बहुत ही गहनता के साथ अनुश्रवण किया। जिला अधिकारी ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि उद्यमी प्रतिनिधियों के द्वारा उद्योगों से जुड़ी हुई जो समस्याएं आज उद्योग बंधु की बैठक में रखी गई है, संबंधित विभागीय अधिकारी गण अभियान चलाकर सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर उनका निराकरण करने की कार्यवाही सुनिश्चित करेंगे।

साथ ही डीएम ने कहा कि जनपद में नई औद्योगिक इकाइयों की स्थापना के संबंध में जो आवेदन पत्र उद्यमियों के द्वारा प्रस्तुत किए जा रहे हैं सभी संबंधित अधिकारियों के द्वारा उन पर सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर कार्यवाही सुनिश्चित की जाए ताकि जनपद में शासन की मंशा के अनुरूप अधिक से अधिक उद्योगों का संचालन संभव हो सके।

इस अवसर पर उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि औद्योगिक क्षेत्रों में प्राथमिकता के आधार पर अनवरत रूप से विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने की दिशा में निरंतर स्तर पर विशेष प्रयास सुनिश्चित किए जाएं ताकि सभी उद्योग अनवरत रूप से संचालित हो सके उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों से यह भी कहा कि उद्यमियों के सम्मुख विद्युत के संबंध में आने वाली समस्याओं का निराकरण तत्काल प्रभाव से सुनिश्चित करें।

और साथ ही डीएम ने इस अवसर पर औद्योगिक विकास को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से सभी उद्यमियों का यह भी आह्वान किया कि वह अपनी समस्याओं को लेकर उद्योग बंधु बैठक का इंतजार ना करें और आने वाली समस्याओं के संबंध में जिला प्रशासन को तत्काल प्रभाव से जानकारी उपलब्ध कराएं ताकि उनकी समस्याओं का त्वरित गति के साथ निस्तारण सुनिश्चित कराया जा सके बैठक का सफल संचालन उपायुक्त जिला उद्योग केंद्र अनिल कुमार के द्वारा किया गया।

अन्य संबंधित अधिकारियों के अलावा उद्यमी प्रतिनिधियों के विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

Share