U.P राज्यमंत्री रघुराज प्रताप सिंह ने GNIOT में बोर्ड परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों का किया सम्मान

GNIOT कॉलेज में सोमवार को Young Excellence Achiever Award 2022 का आयोजन हुआ जिसमें ध्रुव क्लासेस कोचिंग संस्थान के द्वारा इस वर्ष बोर्ड के परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन करने वाले गौतम बुद्ध नगर के सभी विद्यालयों के बच्चों को आमंत्रित करके उनको सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर उत्तर प्रदेश सरकार के श्रम, सेवायोजन राज्यमंत्री ठाकुर रघुराज प्रताप सिंह, दादरी विधायक तेजपाल नागर, भाजपा किसान मोर्चा के निवर्तमान राष्ट्रीय प्रवक्ता रजनीश राय, स्वाध्याय केंद्र के संस्थापक संतोष राय, इत्यादि उपस्थिति रहे।

कार्यक्रम के मुख्य केंद्र में बच्चे रहे जिनका उत्साह वर्धन और मनोबल बढ़ाने का कार्य सभी वक्ताओं ने किया, साथ ही उनको बताया की किस प्रकार से भविष्य में अपने प्रयासों को और बढ़ाते हुए अपने लक्ष्यों को हासिल करें और देश सेवा में अपना योगदान दें।

विधायक तेजपाल ने अपने शिक्षक के रूप में अनुभवों को भी बताया की कैसे एक बच्चा औसत से बेहतर का रास्ता तय कर सकता है। वहीं मंत्री रघुराज ने भी अपने बाल जीवन से वर्तमान तक के अनुभवों के आधार पर देशसेवा का मंत्र दिया जिसका सभी श्रोताओं ने करतल ध्वनि से स्वागत किया।

साथ ही शिक्षा के लिए जरूरी अन्य स्वास्थ्य, सामाजिक ज्ञान, वैदिक ज्ञान इत्यादि पर भी सभी वक्ताओं ने जोर दिया। कार्यक्रम में आने वाले सभी बच्चे और अभिभावक बहुत ही उत्साहित होकर इसका हिस्सा बने। सभी उपस्थित बच्चों को मेडल और सर्टिफिकेट देकर उनको सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम का समापन ध्रुव क्लासेस के संस्थापक और कैमस्ट्री के अध्यापक पवन राय ने धन्यवाद ज्ञापन के साथ किया जिसमें उन्होंने बच्चों को केंद्रित होकर अपने पढाई पर ध्यान देने का सुझाव दिया साथ ही उनको शिक्षा के क्षेत्र में हर सम्भव मदद और सहायता देने का वादा किया जिसमें बच्चों को आर्थिक रूप से भी मदद करने का वादा किया।

Share