गलगोटियास विश्वविद्यालय में दस दिवसीय एनसीसी थल सेना प्रीपेरेशन कैंप का हुआ शुभारम्भ

आज गलगोटिया विश्वविद्यालय के परिसर में दस दिवसीय एनसीसी थल सेना प्रीपेरेशन कैंप सीऐटीसी १३१ का शुभारम्भ किया गया। यह कैंप थल सेना कैंप ग्रुप हैड क्वार्टर ग़ाज़ियाबाद के ग्रुप कमान्डर नीलेस भनोट (सेना मैडल) के नेतृत्व में किया जा रहा है। जिसमें यूपी निदेशालय की दस बटालियन के 525 कैडेटस को अध्यक्ष कर्नल विक्रम मेहता, प्रशासनिक अधिकारी कर्नल विनोद छौंकर (सेना मैडल) कैम्प सूबेदार मेजर निर्मल सिंह के संरक्षण में एनसीसी कैडेटस को प्रशिक्षण दिया जायेगा। इस शिविर का उद्देश्य एनसीसी कैडेटों को इंटरग्रुप के लिए तैयार करना है जो कि एनसीसी में पढ़ाए जाने वाले सैन्य विषयों में जिला स्तरीय प्रतियोगिता है। जिसमें मानचित्र पढ़ना, दूरी के क्षेत्र संकेतों, फील्ड ग्राफ और टेंट पिचिंग, फायरिंग तकनीक और रणनीति के लिये प्रशिक्षित किया जा रहा है।

साथ ही उ0प्र0 निदेशालय में सर्वश्रेष्ठ कैडेट के रूप में गणना हेतु गणतंत्र दिवस परेड शिविर हेतु दशकों का प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

गलगोटिया विश्वविद्यालय के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ध्रुव गलगोटिया ने कैडेटस को शुभकामनाएँ देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। वाइस चांसलर डाॅ० प्रीति बजाज ने कहा कि इस प्रकार के आयोजन युवाओं को राष्ट्र की निःस्वार्थ सेवा करने के लिये प्रेरित करते हैं।डायरेक्टर डाॅ० बृजेश सिंह ने अपने वक्तव्य में कैडेटस को सम्बोधित करते हुए कहा कि राष्ट्र के उज्ज्वल भविष्य का निर्माण आज का युवा ही कर सकता है। इस प्रकार के ये महत्वपूर्ण आयोजन युवाओं में राष्ट्र भक्ति की भावना को पैदा करते हैं। इस दौरान एनसीसी प्रशिक्षक दुश्यंत राणा, व्यवस्थापक अधिकारी आशिष मिश्रा मौजूद रहे।

Share