आई0टी0एस0 डेन्टल कॉलेज में फेशियल एस्थेटिक्स कोर्स के चौथे मॉड्यूल का आयोजन

टेन न्यूज नेटवर्क

गाजियाबाद (05/07/2022): आई0टी0एस0 डेन्टल कालेज, गाजियाबाद के पेरियोडोन्टोलॉजी विभाग द्वारा दिनांक 4 एवं 5 जुलाई, 2022 को फेशियल एस्थेटिक्स कोर्स के चौथे मॉड्यूल का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में 41 प्रतिभागियों ने भाग लिया जिनमें निजी दंत चिकित्सक, कॉलेज के पूर्व छात्र, संस्थान के दंत चिकित्सक, एम0डी0एस के विद्यार्थी और विभिन्न कॉलेजों के अध्यापक शामिल थे। यह कोर्स सेंटर फॉर फेषियल एस्थेटिक्स ट्रेनिंग (सी0एफ0ए0टी0) और प्सकोव स्टेट विश्वविद्यालय, रूस के सहयोग से आयोजित किया गया था।

यह कार्यक्रम आई0टी0एस0-द एजुकेशन ग्रुप के वाईस चेयरमैन, श्री अर्पित चड्ढा के सहयोग से आयोजित किया गया जिसका उद्देश्य मरीजों के बीच दंत सौन्दर्य चिकित्सा के बारे में जागरूकता बढ़ाना तथा मरीजों में चेहरे और दंत सौन्दर्य में वृद्धि-दंत चिकित्सा की मांग करने वाले रोगियों की प्राथमिक वैकल्पिक लक्ष्यों को प्राप्त करना एवं रोगी को समग्र उपचार प्रदान करना है।

इस पाठ्यक्रम के गेस्ट स्पीकर डॉ0 शोर्य शर्मा थे जो एक दंत चिकित्सक के साथ-साथ अर्न्तरष्ट्रीय वक्ता भी है। उन्होंने फेशियल एस्थेटिक्स तथा ओरल इंप्लांटोलॉजी पर इस तरह की अनेकों कार्यशालाएं की है। वह एक ट्रेनर के साथ-साथ सेंटर फॉर फेशियल एस्थेटिक्स ट्रेनिंग (सी0एफ0ए0टी0) के अध्यक्ष भी है। कार्यक्रम के दौरान डॉ0 शौर्य ने कॉस्मेटिक डेन्टिस्ट्री के अन्तर्गत चेहरे की सुंदरता को ज्यादा बढ़ाने के लिए विभिन्न विकल्पों के बारे में सभी प्रतिभागियों को समझाया। इस कार्यक्रम में डॉ0 अरूण श्रीनिवासन, एम0डी0एस0 एवं उनकी टीम ने भी डॉ0 शोर्य के सहयोगी के रूप में अपनी-अपनी भूमिका निभायी। इस पाठ्यक्रम का उद्देश्य प्रतिभागियों को भविष्य में अभ्यास में डर्मल फिलर्स, थ्रेड लिफ्ट्स, लेज़र हेयर रिडक्षन, बोटॉक्स, केमिकल पील्स और अन्य फेशियल एस्थेटिक्स उपचारों को सफलतापूर्वक एकीकृत करने के लिये तैयार करना है। डॉ0 शौर्य ने इस कार्यक्रम के माध्यम से एम0डी0एस0 के विद्यार्थियों और अन्य दंत चिकित्सकों को बोटोक्स के उपचार की प्रक्रियाओं के बारे में नवीनतम ज्ञानवर्धक मंच के आयोजन के लिये संस्थान को धन्यवाद देते हुये कार्यक्रम का समापन किया।

इस कार्यक्रम के माध्यम से सभी प्रतिभागियों को सर्वश्रेष्ठ फेशियल एस्थेटिक्स उपचार के बारे में ज्ञान प्राप्त हुआ जिसके लिये सभी ने आई0टी0एस0-द एजुकेशन ग्रुप के चेयरमैन डॉ0 आर0पी0 चड्ढा तथा वाईस चेयरमैन श्री अर्पित चड्ढा को धन्यवाद दिया।

Share