गलगोटियास विश्वविद्यालय का मीडिया स्कूल देश के सर्वश्रेष्ठ संस्थानों में हुआ शुमार

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (04/07/2022): गलगोटियास विश्वविद्यालय देश के टॉप 25 जनसंचार संस्थानों में शामिल हो गया है। इंडिया टुडे द्वारा देश भर के जनसंचार संस्थानों, विश्वविद्यालयों एवं विभागों की रैंकिंग की गई थी जिसमें गलगोटियास विश्वविद्यालय के मीडिया स्कूल को इंडिया टुडे ने वर्ष 2021 में टॉप 25 की लिस्ट में शामिल किया है। वहीं पूरे उत्तर प्रदेश में यह मीडिया विभाग चौथे नंबर पर है।

विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. प्रीति बजाज ने इस रैंकिंग पर  खुशी जताते हुये कहा कि अकादमिक उत्कृष्टता की दिशा में विश्वविद्यालय द्वारा किये जा रहे लगातार प्रयास का ही यह परिणाम है कि हम पूरे भारत में टॉप 25 और यूपी में चौथे नंबर आये हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में यह नैक की दिशा में विश्वविद्यालय के लिये प्रेरक होगा।

वहीं मीडिया स्कूल के डीन प्रो ए राम पांडेय ने कहा कि विश्वविद्यालय की कुलपति के नेतृत्व में हम न्यू एजुकेशन पॉलिसी को पहले ही लागू कर चुके हैं और ऑउट कम बेस्ड एडुकेशन पर काम कर रहे हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि आने वाले दिनों में विश्वविद्यालय की गिनती देश के बेहतरीन विश्वविद्यालयों में होगी। इस वर्ष जारी सर्वश्रेष्ठ मीडिया संस्थाओं की रैंकिंग की सूची में विश्वविद्यालय टॉप 25 में आ गया है। विश्वविद्यालय के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ध्रुव गलगोटिया ने इस उपलब्धि के लिये मीडिया स्कूल को बधाई दी।

Share