ईएमसीटी के सदस्यों ने बच्चों के साथ मनाया फादर्स डे, स्वच्छता संबंधी सामानों का वितरण कर किया जागरूक

टेन न्यूज नेटवर्क
ग्रेटर नोएडा (19/06/2022)

ईएमसीटी के सदस्यों ने बच्चों के साथ मनाया फादर्स डे, बच्चों के बीच स्वच्छता से सम्बंधित सामानों का वितरण कर किया जागरूक।

संस्था की संस्थापक रश्मि पाण्डेय ने बताया कि हमारे जिंदगी में पिता की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण होती है। उनकी सलाह से हमेशा आगे बढ़ने की सीख मिलती है। ऐसे में इस फादर्स डे पर आप पिता से अपना प्यार जताएं और उन्हें महसूस कराएं कि आप से बढ़कर कुछ भी नहीं।

आज ईएमसीटी की ज्ञान शाला में बच्चों को उनके पिता के लिए समर्पित किया गया। बच्चों से उनके पिता के बारे में पूछा गया और बच्चों ने अपनी भावनायें व्यक्त की। हमने बच्चों के साथ मिलकर उनके पिता के लिए कार्ड बनवाए।

कुछ बच्चों ने बताया की हमारे पापा से कई बार मुलाकात भी नहीं हो पाती क्यूँकि वो डबल शिफ़्ट करते है। आज बच्चों ने अपने पापा के लिए कार्ड बनाए ताकि उनके घर पहुचने पर उन्हें गिफ़्ट दे सके। बच्चों ने कहाँ की पापा का जन्म दिन किस दिन है ये याद नहीं लेकिन आज वो अपनी मम्मी की मदद से घर पर अच्छा खाना बनवाएँगे।

ईएमसीटी की सदस्य अनामिका गुप्ता ने बताया की आज फादर्स डे के उपलक्ष्य में हमने बच्चों को कई एक्टिविटीस करवायी तथा बच्चों को साफ़ साफ़ाई के महत्व को भी बताया।

इसके साथ ही आज बच्चों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए स्वच्छता किट बनाकर दिया जिसमें टूथ ब्रश, टूथ पेस्ट, शैम्पू, तेल, साबुन, तथा जूस दिया गया।

मौके पर अनामिका, मनीष गुप्ता, बेबी अर्णव गुप्ता, अमित गिरी , इत्यादि सदस्य उपस्थित रहे।।

Share