जेवर-सिकंदराबाद के बीच की जाएगी सड़क निर्माण, इस बाबत लोक निर्माण विभाग एवं सिंचाई विभाग के बीच हुई बैठक

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (16/06/2022): जेवर से सिकंदराबाद की राह आसान करने के लिए इनायतपुर रजवाहे की पटरी पर सड़क निर्माण की जाएगी। इसके लिए लोक निर्माण विभाग और सिंचाई विभाग के बीच बैठक हो चुकी है। सड़क निर्माण में करीब 765.07 लाख रूपये खर्च होने का अनुमान है ।

बता दें कि नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की जमीन अधिग्रहण में जेवर सिकंदराबाद मार्ग का कुछ हिस्सा अधिगृहीत हो चुका है। और एयरपोर्ट के निर्माण कार्य के लिए सड़क पर वाहनों की आवाजाही बंद कर दी गई है।

वाहनों को जेवर-जहांगीरपुर-झाझर का विकल्प दिया गया है, लेकिन ग्रामीण इससे खुश नहीं है। वैकल्पिक मार्ग से जेवर-सिकंदराबाद के बीच दूरी बढ़ने से ग्रामीण अन्य विकल्प की मांग कर रहे हैं।

इसी को ध्यान में रखते हुए इनायतपुर रजवाहे की पटरी पर सड़क बनाने का फैसला किया गया है। यह सड़क 1.8 किमी से 11.8 किमी तक 3.75 मीटर चौड़ाई की बनाई जाएगी। इसकी की लंबाई 10 किमी होगी।

इसके अलावा 11.8 किमी से 13.4 किमी के बीच 3 मीटर चौड़ी सड़क को 3.75 मीटर किया जाएगा। इस पर लगभग 765.07 लाख रूपये की लागत आने का अनुमान है।

यमुना प्राधिकरण के ओएसडी शैलेन्द्र भाटी ने बताया कि सड़क निर्माण को लेकर लोक निर्माण विभाग और सिंचाई विभाग के बीच बैठक हो चुकी है। सिंचाई विभाग के सहमति व्यक्त करने के बाद निर्माण कार्य लोक निर्माण विभाग द्वारा शुरू की जाएगी।

आगे उन्होंने बताया कि मारहरा, कल्लूपुरा, हसनपुर, भीकनपुर, आकलपुर, कानपुर नंगला, साहिबपुर, मुढरह, रन्हेरा, दस्तमपुर, नंगला पारोही आदि गांवों को इस सड़क का मिल सकेगा लाभ।

Share