जेवर एयरपोर्ट पर नौकरी दिलाने के नाम पर हो रही है ठगी, डीसीपी ने जालसाजों से बचने की अपील की

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (14/06/2022): पुलिस ने सोमवार को लोगों से आग्रह करते हुए कहा कि जेवर में नोएडा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनने वाला है जिससे निवेश और रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। इसलिए आजकल लोगों किसी भी माध्यम से इसमें रोजगार पाने के लिए उतारू है। और इसी बात का फायदा उठाते हुए जालसाज लोगों को जेवर में नौकरियां दिखाने के नाम पर ठगी कर रहे हैं। इसलिए पुलिस सभी से अनुरोध करती है जालसाजों के झांसे में न आए।

बता दें कि जेवर में नोएडा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनने से वह सभी के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है क्योंकि एयरपोर्ट बनने से रोजगार और निवेश के काफी अवसर लोगों को प्राप्त होंगे। इसलिए जालसाज लोगों को नौकरियां दिखाने के नाम पर झांसा देकर ठगी कर रहे हैं।

इसी कथित घोटाले को रोकने के लिए अधिकारियों को पहले सतर्क किया गया था जब सोशल मीडिया वेबसाइटों पर कुछ कॉल रिकॉर्डिंग ने कथित तौर पर लोगों को एक आवेदन शुल्क के बदले हवाई अड्डे पर आकर्षक नौकरियों की पेशकश की।

पुलिस के अनुसार, पम्पलेट में एक मोबाइल नंबर होता है, जिस पर आवेदकों को कॉल करने के लिए कहा जाता है। विज्ञापन में दावा किया गया है कि आठवीं पास की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता वाला कोई भी व्यक्ति नौकरी के लिए आवेदन कर सकता है।

ग्रेटर नोएडा की पुलिस उपायुक्त मीनाक्षी कात्यायन ने कहा, “यह दावा किया जा रहा है कि लोगों को सिर्फ एक नंबर पर कॉल करके आकर्षक वेतन के साथ हवाई अड्डे की नौकरी मिल सकती है। ” इस नंबर पर कॉल करने पर जालसाज कथित तौर पर उस व्यक्ति की बुनियादी जानकारी मांगते हैं और आवेदन शुल्क मांगकर नौकरी का वादा करते हैं। “वे व्हाट्सएप पर एक लिंक भेजते हैं और आवेदक को 550 रुपये का शुल्क देने के लिए कहते हैं। जालसाज उस व्यक्ति से कहता है कि कल एक नियुक्ति पत्र दिया जाएगा और उसी दिन काम शुरू हो जाएगा। लेकिन भुगतान होने के बाद, जालसाज कॉल और मैसेज लेना बंद कर देते हैं।

उन्होंने कहा, “हम अभी भी मामले की जांच कर रहे हैं और पर्चे बनाने वाली प्रिंटिंग एजेंसी के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।” डीसीपी ने लोगों से “इस तरह के घोटालों का शिकार न होने और किसी भी संदिग्ध गतिविधियों के बारे में पुलिस को सूचित करने” की अपील की।

नोएडा पुलिस ने अप्रैल में पांच महिलाओं सहित 10 लोगों को सेक्टर 63 में फर्जी कॉल सेंटर चलाने और पिछले चार महीनों में 100 से अधिक नौकरी चाहने वालों को धोखा देने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

Share