गलगोटियास विश्वविद्यालय में “एनसीसी एलुमनी मीट” का हुआ आयोजन, 100 कैडेटों ने लिया भाग

आज गलगोटियास विश्वविद्यालय में एनसीसी विभाग ने सब यूनिट 31 यूपी गर्ल्स बटालियन और एनसीसी 40 वी बटालियन सिकंदराबाद के साथ मिलकर “एनसीसी एलुमनी मीट” कार्यक्रम का आयोजन किया। 31 यूपी बटालियन एनसीसी के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल राजीव शर्मा और 40 यूपी बीएन एनसीसी सिकंदराबाद के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल राजीव वर्मा ने कार्यक्रम में भाग लेकर कैडेटस को प्रेरित किया।

विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो0 डॉ0 प्रीति बजाज ने सभागार को संबोधित करते हुए अतिथियों का स्वागत किया। कर्नल राजीव शर्मा ने कहा कि पूर्व कैडेट्स भविष्य में सामुदायिक ईकाइयों से जुड कर समाज की बेहतर सेवा कर सकते हैं उन्हें केवल अपनी वास्तविक क्षमता को पहचानना हैं।

शारदा विश्वविद्यालय की एसोसिएट प्रोफेसर यशोधरा राज ने आंतरिक शक्ति और उसकी क्षमता पर व्याख्यान दिया। पूर्व कैडेटस काजल श्रीवास्तव ने कविता और सुरभि सिंह एवं ज्योति मिश्रा ने देश भक्ति गीत गाकर सभी को भावुक कर दिया। कुछ पूर्व छात्रों ने विश्वविद्यालय में पढते समय एनसीसी की ट्रेनिंग के अपने अनुभव साझा किये।

कार्यक्रम में एनसीसी के 100 कैडेटों ने भाग लिया जिनमें से 60 एनसीसी के एलुमनी कैडेट थे। इस दौरान एएनओ, सीटीओ, लेफ्टिनेंट गार्गी त्यागी, विश्वविद्यालय के एनसीसी प्रशिक्षक दुष्यंत राणा, बटालियन के सभी कर्मचारी, शारदा विश्वविद्यालय और रयान स्कूल के पूर्व कैडेट भी मौजूद रहे।

Share