आई0टी0एस इंस्टिट्यूट आफ हैल्थ एण्ड एलाईड साइंसेज में फिजियोकॉन-2022 का आयोजन

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (18/05/2022): आई0टी0एस इंस्टीट्यूट ऑफ हैल्थ एण्ड एलाईड साइंसेज, मुरादनगर का फिजियोथेरेपी विभाग इस साल भी शिक्षाप्रद कार्यक्रम फिजियोकॉन – 2022 शुरू करने के लिए तैयार है। फिजियोकॉन आई0टी0एस इंस्टीट्यूट ऑफ हैल्थ एण्ड एलाईड साइंसेज द्वारा हर साल फिजियोथेरेपी छात्रों को इस क्षेत्र में हो रही नई प्रगति को सीखने का अवसर प्रदान करने के लिये आयोजित किया जाता है। छात्रों के साथ अपने बहुमूल्य ज्ञान को साझा करने के लिए क्षेत्र की विभिन्न प्रतिष्ठित हस्तियों को आमंत्रित किया जाता है।

इस श्रृंखला की पहली कार्यशाला डाॅ0जी0के0 बालाजी द्वारा 17 और 18 मई, 2022 को क्लिनिकल प्रैक्टिस में टेपिंग विषय पर ली गई। डाॅ0जी0के0 बालाजी असंख्य प्रमाणन पाठ्यक्रम और विख्यात ज्ञान से समृद्ध एक प्रसिद्ध फिजियोथेरेपिस्ट हैं।

कार्यक्रम की शुरूआत डाॅ0जी0के0 बालाजी के स्वागत के साथ हुई। श्री सुरेन्द्र सूद, निदेशक – पी0आर0 आई0टी0एस – दी एजूकेशन ग्रुप और डा0सी0एस0 राम, प्रिंसिपल आई0टी0एस इंस्टिट्यूट ऑफ हैल्थ एण्ड एलाईड साइंसेज डाॅ0जी0के0 बालाजी का स्वागत किया गया। श्री सुरेन्द्र सूद ने फिजियोथेरेपी छात्रों को शिक्षित करने हेतु ऐसे महान फिजियोथेरेपिस्ट को आमंत्रित करने के लिए डा0सी0एस0 राम की सराहना की। उन्होंने छात्रों को अपने पंख फैलाने और कक्षा में जो पढाया जा रहा है इससे परे ज्ञान हासिल करने के लिए प्रेरित किया।

डाॅ0जी0के0 बालाजी फिजियोथेरेपी छात्रों को काइनेसियो टेपिंग और इसके काम करने की तकनीक के साथ टेपिग के बुनियादी तंत्र के बारे में बताया। उन्होंने काइनेसिक टैपिंग के उपयोग और विभिन्न परिस्थितियों में आवेदन की कई तकनीकों के बारे में भी सिखाया। छात्रों ने कार्यशाला में उत्साहपूर्वक भाग लिया और टेंपिग के बारे में बहुत प्रश्न रखें। जिन्हें डाॅ0जी0के0 बालाजी ने प्रभावी ढंग से दूर किया।

छात्रों ने श्री अर्पित चड्ढा, वाईस चेयरमैन आई0टी0एस – दी एजूकेशन ग्रुप को उनके ज्ञान को बढ़ाने के लिए इतना बडा मंच देने के लिये और उनकी शिक्षा को व्याख्यान कक्षों तक सीमित न रखने के लिए धन्यवाद दिया। श्री अर्पित चड्ढा ने फिजियोकॉन – 2022 की पहली कार्यशाला के सफल आयोजन के लिए डा0सी0एस0 राम ओर अन्य सभी शिक्षकगणों को बधाई दी और उन्हें भविष्य की कार्यशालाओं के लिए शुभकामनाएं दी।

Share