जीबीयू के डीन पर हुआ जानलेवा हमला, पूर्व असिस्टेंट प्रोफेसर और उनके पति पर मारपीट का आरोप

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (27 मार्च 2022): गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय के इंफॉरमेशन एंड कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी के डीन संजय शर्मा पर दिनदहाड़े कुछ हमलावरों ने हमला कर दिया। घायल संजय शर्मा का ग्रेटर नोएडा के जिम्स अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है।

बता दें कि सोमवार को देर शाम डॉ संजय बाजार से खरीदारी कर वापस विश्विद्यालय लौट रहे थे तभी विश्विद्यालय परिसर से कुछ ही दूरी पर अचानक से कुछ लोगों ने उनकी गाड़ी पर हमला कर दिया, कार के शीशे तोड़ दिए और डंडों एवं हॉकी स्टिक से डॉ संजय के साथ मारपीट की।

सूचना पाकर मौके पर पंहुची स्थानीय पुलिस एवं कुछ अन्य सहयोगी प्रोफेसरों ने डॉ संजय को जिम्स अस्पताल में भर्ती कराया जँहा उनका इलाज जारी है।

डॉ शर्मा द्वारा पुलिस को दिए गए आवेदन में पूर्व असिस्टेंट प्रोफेसर एवं उनके पति पर हमले और मारपीट का आरोप लगाया गया है, ज्ञात हो कि डॉ शर्मा द्वारा पुलिस को दिए गए आवेदन में संध्या तरार एवं शेखर सिंह को नामजद आरोपी बताया गया है, जिसके बाद पुलिस मामले की गहनतापूर्वक जाँच कर रही है।

डॉ शर्मा ने टेन न्यूज़ से बात करते हुए कहा कि “पुलिस का रवैया उदासीन एवं निराशाजनक है, उन्होंने पूरे प्रकरण का जिक्र करते हुए कहा कि विश्विद्यालय परिसर के कुछ ही दूरी पर शाम के समय इस प्रकार की घटना दुःखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण है।”

ग्रेटर नोएडा के डीसीपी अमित कुमार ने इस घटना पर कहा कि पीड़ित के द्वारा लिखित आवेदन दिया गया है, पुलिस सभी एंगल की जाँच कर रही है।

वही गौतम बुद्ध विश्विद्यालय के रजिस्ट्रार डॉ विश्वास त्रिपाठी ने कहा कि यह घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है और यह सुरक्षा व्यवस्था पर जोरदार तमाचा है कि विश्विद्यालय के प्रोफ्रेसर के ऊपर कैम्पस के बाहर ही जानलेवा हमला हो जाता है।

ग्रेटर नॉएडा के एक शिक्षक ने घटना पर प्रतिक्रिया करते कहा की एक शिक्षक के गरिमामई व्यवसाय की जिम्मेवारियों का शुद्ध अंतः करण से निर्वहन करने के पश्चात भी अगर ऐसा कुछ घटित हो जाता है, तो ये निकृष्टम कृत्य है।शर्मनाक ये है की आरोपित भी शिक्षक ही हैं।इसका अर्थ है कहीं व्यवस्था और मूल्यों का ह्रास हो गया है। पुलिस इतनी निरंकुश है की जो शिकायत दर्ज करने में संगणक संकाय के अधिष्ठाता प्रोफेसर (Dr.) संजय शर्मा को पापड़ बेलने पड रहे हैं,तो आम आदमी की हालात समझी जा सकती है।मुख्यमंत्री जी का कथन है सज्जनों को सुरक्षा और दुर्जनों को भय होगा। किसी को तंग किया तो गोली उनकी छाती पर लगेगी।क्या ये संकल्प सिर्फ चुनाव तक ही था।

Share