निष्पक्ष मतगणना को लेकर जिलाधिकारी गौतमबुद्ध नगर द्वारा की गई बैठक, कई सियासी नुमाइंदे रहे मौजूद

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (8 मार्च 2022): भारत निर्वाचन आयोग की मंशा के अनुरूप आगामी 10 मार्च को विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 की मतगणना को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं पारदर्शी ढंग से संपन्न कराने में जिला प्रशासन प्रत्येक स्तर की तैयारी सुनिश्चित कर रहा है।

इसी कड़ी में आज जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला मजिस्ट्रेट सुहास एल वाई के द्वारा कलेक्ट्रेट के सभागार में चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार एवं राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ मतगणना को लेकर महत्वपूर्ण बैठक की गई। इस अवसर पर जिला मजिस्ट्रेट ने सभी उम्मीदवारों एवं राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को मतगणना कार्य के संबंध में भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों एवं नियमों के संबंध में विस्तार परक रूप से जानकारी उपलब्ध कराई गई।

उन्होंने कहा कि 10 मार्च को सुबह 7:30 बजे स्ट्रांग रूम ओपन किए जाएंगे। इस अवसर पर राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि गण एवं चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार गण अपने एजेंट को नियुक्त कर सकते हैं।

उन्होंने बताया कि आयोग द्वारा निर्धारित समय के तहत सुबह 8:00 बजे से मतगणना का कार्य आरंभ किया जाएगा। जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि जनपद में मतगणना का कार्य स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं पारदर्शी ढंग से संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन के द्वारा संपूर्ण तैयारियां सुनिश्चित कर ली गई हैं। सुरक्षा की दृष्टि से मतगणना स्थल पर पर्याप्त मात्रा में पुलिस फोर्स की ड्यूटी लगाई जाएगी। उन्होंने बताया कि मतगणना स्थल पर सक्षम अधिकारी के माध्यम से जारी किए गए पास के द्वारा ही सभी प्रवेश कर सकेंगे। यहां पर जिला मजिस्ट्रेट ने चुनाव लड़ने वाले समस्त उम्मीदवारों एवं राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को जानकारी देते हुए अवगत कराया कि मतगणना स्थल पर कोई भी उम्मीदवार एवं उनके एजेंट मोबाइल, केलकुलेटर, लैपटॉप एवं अन्य किसी प्रकार की इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस साथ लेकर प्रवेश नहीं कर सकेंगे।

उन्होंने समस्त उम्मीदवार गण एवं राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों का आह्वान करते हुए कहा कि मतगणना के लिए राजनीतिक दलों के माध्यम से जो मतगणना एजेंट बनाए जा रहे हैं, उनके संबंधित आर ओ के माध्यम से समय पर अपने प्रवेश पास प्राप्त कर लें ताकि सभी एजेंट निर्धारित समय से पूर्व मतगणना हॉल में प्रवेश सुनिश्चित कर सकें। उन्होंने यहां पर यह भी जानकारी दी कि मतगणना के उपरांत कोई भी उम्मीदवार विजय जुलूस नहीं निकाल सकेंगे। उन्होंने बताया कि प्रत्येक राउंड पूर्ण होने पर आयोग के नियमों के अनुसार उसकी जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी। बैठक में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों द्वारा उम्मीदवार एवं मुख्य एजेंट के लिए कैलकुलेटर ले जाने की अनुमति चाही गई। इस पर जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि वह लिखित रूप में उन्हें उपलब्ध करा दें ताकि उनकी अनुमति पत्र को आयोग को भेजा जा सके। डीएम ने स्पष्ट किया कि इस संबंध में आयोग के जो निर्देश होंगे वहीं अंतिम होंगे। इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी एवं अपर जिला मजिस्ट्रेट वित्त एवं राजस्व वंदिता श्रीवास्तव, पुलिस ऑफिसर विशाल पांडे, उप जिलाधिकारी सदर अंकित कुमार, उप जिलाधिकारी जेवर रजनीकांत, उप जिलाधिकारी दादरी आलोक कुमार गुप्ता अन्य संबंधित अधिकारीगण एवं राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि गण तथा चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों ने महत्वपूर्ण बैठक में भाग लिया।

Share