देश की सबसे युवा महिला अंपायर शुभदा भोसले ने दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल में किया क्रिकेट पिच का उद्घाटन

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा, 26/02/2022: ग्रेटर नोएडा के नाॅलेज पार्क-3 में स्थित दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल में आज नए क्रिकेट पिच का उद्घाटन समारोह कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस क्रिकेट पिच का उद्घाटन देश की सबसे युवा और प्रसिद्ध महिला अंपायर शुभदा भोसले गायकवाड़ के करकमलों द्वारा किया गया।

कार्यक्रम की शुरुवात में स्कूल के बच्चों द्वारा गीत-संगीत, नृत्य और सोशल एक्टिविटी प्रस्तुत की गई।

महिला अंपायर शुभदा भोसले गायकवाड़ ने प्रोफेसनल क्रिकेट पिच के उद्धाटन समारोह के अवसर पर कहा कि आज के समय में हमें खेलों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने की जरूरत है क्योंकि खेलों से शरीर के विकास के साथ देश के विकास में भी सहयोग होता है। और अभी भी स्पोर्ट्स को लेकर लोग पूरी तरह से जागरूक नहीं है इसलिए हमें लोगों को स्पोर्ट्स के प्रति जागरूक करने की जरूरत है।

स्कूल की निर्देशिका कंचन कुमारी ने क्रिकेट पिच के उद्धाटन के अवसर पर कहा कि मैं दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल को धन्यवाद करती हूं कि वह स्पोर्ट्स को बढ़ावा दे रहा हैं। यहां के स्पोर्ट्स अकादमी में सभी आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध हैं – जिसमें दो स्वीगिंग पूल और एक प्रोफेशनल लेवल क्रिकेट पिच तथा अन्य खेलों के लिए भी उचित व्यवस्था उपलब्ध कराई गई है। इन सुविधाओं से बच्चों की स्पोर्ट्स में रूचि बढ़ेगी और उनको स्कूल में स्पोर्ट्स खेलने के लिए उचित सुविधाएँ मिलेगी जो आगे चलकर बच्चों को स्पोर्ट्स में उज्जवल भविष्य दिलाने में अहम भूमिका अदा करेगी ।

दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल रैना कृष्णानात्री ने स्कूल में नए क्रिकेट पिच के उद्धाटन पर कहा कि आज के समय में जीवन को बेहतर बनाने के लिए जितनी शिक्षा की आवश्यकता है उतनी ही खेलों की आवश्यकता है। इसलिए हमारे स्कूल का हमेशा से ही प्रयास रहा है कि बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ खेलों के भी महत्व के बारे में जागरूक किया जाए। हमारा स्कूल इस दिशा में कार्य करते हुए आज प्रोफेसनल क्रिकेट पिच का आयोजन कर रहा है ताकि स्कूल के बच्चे शिक्षा के साथ स्कूल में ही क्रिकेट का लुत्फ उठा सके। उन्होंने आगे कहा कि स्पोर्ट्स ही वो दवा है जो हर मर्ज में काम आती है।

इस प्रोफेशनल क्रिकेट पिच के उद्धाटन के अवसर पर स्कूल के अध्यापक, स्कूल की समस्त टीम, स्कूल के बच्चें और उनके अभिभावक उपस्थित रहे।

 

Share