राष्ट्रस्तरीय नृत्य प्रतियोगिता मे डीपीए स रोहिणी ग्रेटर नोएडा व बोकारो ने मारी बाज़ी

ग्रेटर नोएडा ।दिल्ली पब्लिक स्कूल में राष्ट्रस्तरीय इंटर डी पी एस नृत्य प्रतियोगिता ष्नृत्यांजलिदृ2016ष् का आयोजन किया गयाएजिसमें संपूर्ण भारत में मंडल स्तर पर विजेता एवं उपविजेता रहने वाली बाईस टीमों ने भाग लिया।प्रतिभागी टीमों ने ष्तमसो मा ज्योतिर्गमयष् विषय पर पौराणिक प्रसंगों को आधार बनाकर मनुष्यता को आहत कर रहे आतंकवादए युद्ध जैसे हालात एवं अहंकारएलोभएस्वार्थ आदि बुराइयों के अंधकार से निकलकर शांति व सद्भावना के उजाले की ओर बढ़ने का आह्वान किया।प्रतियोगिता में प्रतिभागी टीमों ने एकदृदूसरे को कड़ी टक्कर दीएजिससे प्रतियोगिता बेहद रोमांचक रहीएजिसमें डीपीएस‐रोहिणी ने पहला एडी पी एस ग्रेटर नोएडा दूसरा तथा डी पी एसए बोकारो ने तीसरा स्थान प्राप्त किया निर्णायक मंडल प्रशंसा पुरस्कार डी पी एसए चंडीगढ़ को दिया गया। प्रतियोगिता में बैस्ट कॉस्ट्यूम अवॉर्ड ए रूबी पार्क कोलकाताए बैस्ट कोरियोग्राफ़र अवॉर्डए नवी मुंबई कोए बैस्ट प्रॉप्स रांची को तथा बैस्ट रिजमिक अवॉर्ड डी पी एसए आर के पुरम को दिया गया।
प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में मंचएआकाशवाणी एवं दूरदर्शन के ए ग्रेड कलाकार सुश्री स्वागता सेन पिल्लई एडॉण्कविता ठाकुर तथा श्रीमती रागिनी शामिल थे ।
अपने संबोधन में मुख्य अतिथि प्रो बीण्पी खंडेलवाल ने सर्वप्रथम विजेता टीमों को बधाई दी और अन्य टीमों की प्रस्तुतियों की भी सराहना की और कहा कि विद्यार्थियों के मनों में अपनी सांस्कृतिक कलाओं के प्रति अनुराग जगाने के लिए ऐसे कार्यक्र्रमों का बहुत महत्त्व है।
विद्यालय प्रधानाचार्या श्रीमती रेणु चतुर्वेदी जी ने कहा कि नृत्य हमारी अनूठी सांस्कृतिक धरोहर है और इसके द्वारा जीवन में उल्लास व उमंग के अनूठे रंग बिखरे हुए दिखाई देते हैं।उन्होंने ऐसे आयोजनों की महत्ता प्रकट करते हुए कहा कि इनके द्वारा विद्यार्थियों का चहुँमुखी विकास होता है और वे अपनी संस्कृति से प्रत्यक्ष रूप में जुड़ पाते हैं।उन्होंने यह भी कहा कि डी पी एस का उद्देश्य सदैव विद्यार्थियों का चहुँमुखी विकास रहा है और यह कार्यक्रम भी उसी उद्देश्य की एक कड़ी है। इस अवसर पर श्रीमती नमिता प्रधानएश्री दिवाकर देवए श्रीमती शशि उबान त्रिपाठीएश्रीमती मोनिका अरोड़ा एवं अन्य गणमान्य अतिथि उपस्थित थे।

Share