यमुना एक्सप्रेसवे: खड़ी मिनी बस और कार के बीच भिड़ंत में तीन छात्रों सहित दो पर्यटकों की मौत

रविवार सुबह यमुना एक्सप्रेसवे पर खड़ी एक मिनी बस से एक कार की भिड़ंत हो गई जो कि 110 किमी घंटे की रफ्तार से आ रही थी। दुर्घटना में कांगो के तीन छात्रों सहित दो पर्यटकों की मौत हो गई और चार घायल हो गए।

हादसा सुबह करीब आठ बजे जीरो प्वाइंट से पांच किलोमीटर दूर जगह पर हुआ। 14 पर्यटकों को आगरा से दिल्ली ले जा रही एक मिनी बस एक्सप्रेसवे पर टूट गई थी। और उनमें से दो – स्वप्न भट्टाचार्य (56) और साहेब मंडल (24) – वैकल्पिक परिवहन की तलाश में वाहन से उतर गए थे। वे बस के पीछे खड़े थे तभी सेडान ने वाहन को पीछे से टक्कर मार दी। भट्टाचार्य और मंडल सिविक और मिनी बस के बीच में थे।

पुलिस ने कहा कि बस में सवार 14 पर्यटकों में से नौ पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले के थे। वे ताजमहल देखने गए थे और वापस दिल्ली जा रहे थे जब हादसा हुआ। कांगो के तीन नागरिक, जो ग्रेटर नोएडा के एक कॉलेज के छात्र हैं, एक लंबी ड्राइव पर गए थे और अपने फ्लैट पर लौट रहे थे । लौटते वक्त वो बस से टकरा गए। गाड़ी में सवार लूसी (23), जॉन (25) और डायमेर्सी (25) तीनों को गंभीर चोटें आईं और उनका एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। चौथा व्यक्ति जो घायल हुआ वह एक पर्यटक थी जिसका नाम स्नेहा (18)।
डायमेर्सी 110 किमी प्रति घंटे से अधिक की रफ्तार से कार चला रहा था। वह समय पर ब्रेक लगाने में विफल रहा और बस में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

मामले कि जांच में सामने आया कि पर्यटकों का समूह छुट्टी पर दिल्ली आया था और ताजमहल देखने गया था, जिसके लिए उन्होंने मिनी बस बुक की थी। वे लौट रहे थे कि जीरो प्वाइंट के पास उनका वाहन खराब हो गया। जब वो वे मैकेनिक का इंतजार कर रहे थे, दो पर्यटक यह देखने के लिए वाहन से उतरे कि क्या उन्हें कोई अन्य परिवहन मिल सकता है। वे बस के पीछे खड़े थे, तभी कार ने उन्हें टक्कर मार दी।”

पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि तीनों शराब के नशे में थे या नशीली दवाओं के। पुलिस को अभी तक उनकी कार से ऐसा कोई पदार्थ नहीं मिला है।

स्थानिय पुलिस ने कहा हमें मृतक के परिवार से लिखित शिकायत मिली है। जल्द ही एक प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।
राहगीरों के मुताबिक पुलिस ने बताया भट्टाचार्य और मंडल दो वाहनों के बीच फंस गए थे, स्नेहा हवा में उछलकर 15-20 मीटर दूर सेडान की चपेट में आ गई।

कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई थी। जिसमें एक छात्र अंदर फंस गया। अन्य को पुलिस द्वारा बाहर निकाला जा सका। कार में फंस गए छात्र को बाहर निकालने के लिए कटर का इस्तेमाल करना पड़ा, जिसमें करीब एक घंटा लग गया। पुलिस द्वारा सभी अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है। पुलिस द्वारा मामले की जाँच की जा रही है।

Share