गलगोटियाज विश्वविद्यालय ने 21वीं सदी में सिखने की तयारी को लेकर प्रिंसिपल टॉक का किया आयोजन

गलगोटियाज विश्वविद्यालय ग्रेटर नोएडा के स्कूल ऑफ एजुकेशन के द्वारा “हम 21वीं सदी में सीखने के लिए कितने तैयार हैं” विषय पर एक दिवसीय ऑनलाइन प्रिंसिपल टॉक का आयोजन किया गया। इस गेस्ट लेक्चर में विश्वविद्यालय के बी.एड., एम.एड., पीएचडी के छात्रों के साथ-साथ संकाय सदस्यों ने भी भाग लिया|

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि नेशनल विक्टर पब्लिक स्कूल पटपड़गंज दिल्ली की प्रधानाचार्या वीना मिश्रा रही। वीना मिश्रा लगभग 20 वर्षों से अध्यापन कर रही है, जिन्हें पाठ्यक्रम के विकास, वित्तीय प्रशासन और छात्रों को उच्चतम स्तर की शिक्षा देने की महारत हासिल है।

वीना मिश्रा ने कार्यक्रम में छात्रों से चर्चा करते हुए 21वी सदी के आजीवन कौशल, रचनात्मक सहयोग, आईसीटी साक्षरता और संचार जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर प्रकाश डाला। उन्होंने 21 वीं सदी के कौशल की चार श्रेणियों (सोचने के तरीके, काम करने के तरीके, रहने का कौशल और काम करने के उपकरण) की चर्चा करते हुए अनेकों उदाहरण प्रस्तुत किए। उन्होंने महाभारत के एक प्रसंग का उदाहरण देते हुए छात्रों कहा कि वे अपने जीवन में शकुनि नही कृष्ण बने। कार्यक्रम की शुरुआत स्कूल के डीन डॉ सत्येंद्र गुप्ता के अतिथि अभिभाषण के साथ हुई। कार्यक्रम की रूपरेखा सहायक प्रोफेसर डॉ. इशरत नाज़ ने बताई। धन्यवाद ज्ञापन सहायक प्रोफेसर डॉ नविता मलिक ने दिया।

Share