आई टी एस – द एजुकेशन ग्रुप द्वारा कोरोना वायरस से बचााव कार्यों में लगे कोरोना योद्धाओं – पुलिस कर्मियों एवं स्वास्थकर्मियों के लिए भारी मात्रा में सैनिटाइज़र की सौंपी गयीं

आज जब भारतवर्ष ही नहीं पूरा विश्व कोरोना वायरस के संक्रमण की विभीषिका से प्रभावित है, इससे बचाव के लिए दिन रात बिना लोगों को इसके प्रभाव से बचने में प्रयासरत एवं कठिन परिश्रम करने वाले कोरोना योद्धाओं के स्वास्थ एवं सुरक्षा को लेकर आई टी एस – द एजुकेशन ग्रुप पूरी तरह से संवेदनशील एवं उनकी चिंता करता है। आई टी एस – द एजुकेशन ग्रुप के वाईस चेयरमैन श्री अर्पित चढ़ाजी ने बताया की इस कठिन समय में उन्होंने पुलिस कर्मियों एवं स्वास्थकर्मियों की प्रशंसा करते हुए कहा पूरा देश इनके योगदान के लिए कृतज्ञ रहेगा। उन्होंने कहा की जनपद के सामान्यजन की सुरक्षा में लगे पुलिस कर्मियों एवं संक्रमित लोगों की सेवा एवं देखभाल में लगे स्वास्थकर्मियों में भी कोरोना वाइरस के संक्रमण का पूरा खतरा बना रहता है क्योंकि इनका सभी के साथ संपर्क बना रहता है। ऐसे में उनके बचाव के लिए अत्तयंत सावधान एवं सतर्क रहने के साथ-साथ स्वयं का भी ध्यान रखना बहुत आवश्यक है जिसे हम भली भांति समझते हैं। उन्होंने आगे कहा कि आई टी एस – द एजुकेशन ग्रुप ने अपना उत्तरदायित्व समझते हुए ग़ाज़ियाबाद जनपद के पुलिस कर्मियों के लिए बड़ी संख्या में सैनिटाइज़रस की बॉटल्स ग़ाज़ियाबाद एस पी सिटी को प्रदान किया। इसके साथ साथ जनपद के स्वास्थकर्मियों के लिए भी बड़ी संख्या में सैनिटाइज़रस की बॉटल्स ग़ाज़ियाबाद जनपद की मुख्य विकास अधिकारी को सौंपा जिससे कि स्वास्थकर्मियों को सुरक्षा के लिए योगदान किया जा सके।

उल्लेखनीय है की आई टी एस द्वारा विभिन्न प्रकार की गतिविधियां संचालित की जा रही हैं और अपने स्तर पर हर संभव प्रयास किया जा रहा है जिससे इस कठिन एवं विषम परिस्थिति में जो लोग प्रभावित हैं तथा समाज का वह वर्ग, जिसके पास सुविधाओं का अभाव है उनकी सहायता एवं मूलभूत आवयश्यकताओं को पूरा किया जा सके एवं सरकार प्रभावी ढंग से इस चुनौती का सामना कर सके!

आई टी एस – द एजुकेशन ग्रुप के वाईस चेयरमैन श्री अर्पित चड्ढाजी, जो इन सभी सामाजिक कार्यक्रमों के संयोजक भी हैं, ने बताया कि आई टी एस – द एजुकेशन ग्रुप द्वारा ग़ाज़ियाबाद, मुराद नगर, ग्रेटर नॉएडा एवं निकटवर्ती क्षेत्रों तथा गावों में जहाँ जैसी इस दिशा में आई टी एस – द एजुकेशन ग्रुप क़े चेयरमैन डॉ आर पी चड्ढाजी की प्रेरणा अनकों प्रकार क़े कार्यक्रम चलाये जा रहे हैं! उन्होंने बताया की इस विषम परिस्थिति में हम देश एवं समाज क़े प्रति अपना उत्तरदायित्व समझते हैं और देश क़े यशस्वी प्रधानमंत्रीजी क़े साथ खड़े हैं और अपने स्तर पर जो भी संभव होगा योगदान सुनिश्चित करेंगे! उन्होंने बताया की ग़ाज़ियाबाद जिला प्रशासन क़े सहयोग से गरीबों एवं जरूरतमंद लोगों को सूखा राशन जिसमें आंटा, चावल, दाल, नमक एवं तेल भी वितरित किया जा रहा है जिससे कि उनके घर में चूल्हा जल सके एवं ऐसे लोग भी इस समय कठिन समय में अपना एवं अपने परिवार का भरण पोषण कर सकें! इसके अतिरिक्त जिला प्रशाशन एवं सिविल डिफेंस विभाग द्वारा जैसे सूचना प्राप्त हो रही है, सूखा राशन एवं तैयार भोजन कि पैकेट्स और पीने क़े पानी का वितरण नित्य किया जा रहा है! आई टी एस – द एजुकेशन ग्रुप क़े वाईस चेयरमैन श्री अर्पित चड्ढाजी ने जिला प्रशासन को अपने हर संभव सहयोग क़े लिए आश्वश्त करते हुए कहा की यह कार्यक्रम ग़ाज़ियाबाद, मुराद नगर तथा ग्रेटर नॉएडा क़े साथ साथ निकटवर्ती क्षेत्रों में लगातार चल रहे हैं !

यहां उल्लेखनीय है कि उपरोक्त कार्यों के अतिरिक्त, जिला प्रशासन क़े अनुरोध पर आई टी एस – द एजुकेशन ग्रुप द्वारा २ अप्रैल २०२० से आई टी एस क़े मुराद नगर स्थिति सूर्या हॉस्पिटल्स में ४० बिस्तरों क़े साथ सभी आवश्यक स्वास्थ सुविधाओं से सुसज्जित अलग व्यवस्था की गयी हैं जिसका उपयोग जिला प्रशासन द्वारा इस कोरोना वाइरस से संक्रमित या संभावित रोगियों को क्वारेंटाइन या आइसोलेशन क़े लिए किया जा रहा है!

Share