गलगोटिया विश्वविद्यालय में एम0बी0ए0 के छात्रों के लिए एक दिवसीय व्याख्यान संगोष्ठी का आयोजन

आज गलगोटिया विश्वविद्यालय में स्कूल ऑफ बिजनेस के मानव संसाधन प्रभाग ने एम0बी0ए0 के छात्रों के लिए एक दिवसीय व्याख्यान संगोष्ठी का आयोजन किया। जिसमें मुख्य वक्ता एवं अतिथि के रूप में ऑजोन ग्रुप ऑफ कंपनीज के निदेशक राजेश जैन ने भाग लेकर छात्रों का मार्गदर्शन किया। संगोष्ठी के शुरूआत में विभाग के अध्यापकों एवमं छात्रों ने अतिथि का मोमेंटो देकर स्वागत किया।

वक्ता राजेश जैन ने अपने अभिभाषण में मैन पावर की प्लानिंग विषय पर जोर देते हुए संगठन के प्रभावशील परिवर्तन के प्रबंधन और नेतृत्व पर प्रकाश डाला। एक पूरे प्रभावशील सत्र के दौरान उन्होंने वास्तविक जीवन के विभिन्न उपख्यानों और मामलों के हवाले से जन शक्ति की योजनाओं से छात्रों को अवगत कराया। उन्होंने बताया कि कैसे आज के मॉर्डन संगठनों में एच0,आर0 फंक्शन की भूमिका बढ रही है। उन्होंने कहा कि सभी छात्रों को वर्तमान और भविष्य के लिए संभावित लीडर के रूप में देखते हुए खुद को तैयार करना चाहिए।

संगोष्ठी में व्याख्यान सत्र के साथ-साथ प्रश्नोत्तर के समय में छात्रों ने वक्ता के समृद्ध कॉर्पोरेट अनुभव का लाभ उठाया और अपने कैरियर की आकांक्षाओं को साझा किया। संगोष्ठी का मार्गदर्शन विभाग के डीन डॉ0 डी0 पी0 शाहू और संचालन डॉ0 पल्लवी त्यागी ने किया एवमं धन्यवाद ज्ञापन डॉ0 अनामिका पाण्डेय ने दिया। इस दौरान सभी छात्र एवमं अध्यापक उपस्थित रहे।

Share