तिरंगे की कसम खाकर दिलाया यकीन, फिर ऐसे ठगे 36 हजार रूपये

Greater Noida : आजकल अक्सर देखा जाता है कि ऑनलाइन शॉपिंग के चक्कर में लोग ठगी का शिकार हो रहे हैं। ऐसा ही एक मामला ग्रेटर नोएडा के दादरी क्षेत्र में देखने को मिला। जहां ई-कॉमर्स वेबसाइट ओएलएक्स पर एक ठग ने अपने आपको सैन्य अधिकारी बताया। यकीन दिलाने के लिए उसने तिरंगे की कसम खाई। बस इतनी सी बात पर डीटीसी कर्मचारी उसके जाल में फंस गया और 36 हजार रुपये गंवा दिए।
रिठौरी गांव निवासी पीड़ित नरेश ने करीब एक महीने पर ओएलएक्स पर एक अल्टो कार पसंद की। 90 हजार रुपये में सौदा तय हुआ। नरेश ने ऐड डालने वाले से कहा कि ओएलएक्स पर ठगी बहुत होती है, इसलिए कार घर पहुंचने पर ही पैसा देंगे।
ठग ने खुद को सैन्य अफसर बताते हुए तिरंगे की कसम खाई और बोला, 5 हजार मिलने पर ही ड्राइवर कार लेकर निकलेगा। इसके बाद नरेश ने उसे 5 हजार रुपये भेज दिए। बाद में परी चौक कार पहुंचने की बात कहते हुए उसने 20100 रुपये और डलवा लिए। इसी तरह तीसरी बार में 10 हजार और ले लिए, लेकिन कार नहीं पहुंची।
अजायबपुर चौकी इंचार्ज सतेंद्र सिंह ने बताया कि इस मामले में उन्हें फिलहाल कोई शिकायत नहीं मिली है। हालांकि, शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।
Share