बिल्डर द्वारा बढ़ाए गए मेंटेनेंस को लेकर गौर सिटी के निवासियों ने किया प्रदर्शन

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सेक्टर 16 सी स्थित गौर सिटी 14th एवेन्यू के फ्लैट निवासियों ने बिल्डर द्वारा बढ़ाए गए मेंटेनेंस चार्ज के खिलाफ तीसरी बार धरना प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों के मुताबिक बिल्डर तक अपनी समस्याओं को पहुँचाया था लेकिन तीन हफ्ता बीत जाने के बाद भी जबाब नही मिला। तो सैकड़ों निवासियों में आक्रोश फैल गया और आज सैकड़ों निवासियों ने अपनी सोसाइटी के अंदर से गेट तक मार्च निकाला व गेट पर एकत्रित होकर बिल्डर के खिलाफ नारेबाजी की।
जिसमें सैकड़ों फ्लैट निवासियों ने भाग लिया जिसमें महिलाएं बच्चे शामिल थे। निवासियों का आरोप है कि सोसाइटी अभी पूरी तरह से कंप्लीट नहीं हुई है। सोसाइटी में अभी तक ज्यादातर फ्लैट अधूरे है। जिसमें सिविल का कार्य चल रहा है, इस कारण धूल मिट्टी उड़ती रहती है, मच्छर से बीमारी फैल रही है।  बेसमेंट में पार्किंग की जगह बिल्डर कूड़ा घर बना देता है, जो सुविधाएं फ़्लेट बुकिंग करते समय बोली गयी थी उनमे आधी ही मुश्किल से पूरी होगी।
बिल्डर एनजीटी के नियमों की अनदेखी कर रहा है। बिल्डर द्वारा पहले ₹1 प्रति स्क्वायर फीट के हिसाब से प्रति फ्लैट पैसा लिया जा रहा था जो कि बिल्डर द्वारा ही निर्धारित किया गया था कि जब तक सोसाइटी पूरी तरह कंप्लीट नहीं हो जाती तब तक एक रुपए के हिसाब से ही मेटिंन्स होगा। क्योंकि सोसाइटी में ना क्लब बना है ना स्विमिंग पूल है।
निवासियों का यह भी आरोप है कि हमें पूरी तरह सुविधा नहीं मिल रही है फिर मेंटेनेंस क्यों बढ़ाया जा रहा है। निवासी महावीर दसों ने बताया कि हम बिल्डर को पूरी तरह मेंटेनेंस चार्ज देना चाहते हैं। जब फ्लैट बुक किया गया था जो सुविधाएं बिल्डर द्वारा बोली गई थी वह सुविधाएं  बिल्डर हमको दे दे और हम उनको मेंटेनेंस पूरा दे देंगे। क्योंकि बिल्डर द्वारा दूसरे टावरों में काम चल रहा है। जिसकी वजह से जो टावर में रह रहे निवासी है उनको आने जाने में असुविधा होती है।
बिल्डर द्वारा किसी तरह का सहयोग नही मिल रहा है। नेफोमा अध्यक्ष खान ने बताया कि निवासियों की शिकायत काफी समय से मिल रही थी। निवासियों ने शिकायत की है कि आधी अधूरी सोसाइटी बिल्डर देकर हमसे मेंटिनेंस चार्ज पूरे लेना चाहते है। हमने बिल्डर मनोज गौर से बात कर समस्याओं से अवगत कराया है। उनको बोला गया है कि निवासियों की समस्याओं पर पुनः विचार करें, निवासियों की समस्याएं जायज है। सोसाइटी में करीब 5300 फ्लैट बनने हैं अभी लगभग 1700 में निवासी निवास कर रहे हैं जिनको जो सुविधाएं बोली गयी थी वो उनको नहीं मिल रही है।
इस दौरान महावीर, अक्षत जैन, हिमांशु, ए.के अरोरा, आशुतोष, आर. के परमार, रेनू, शोएब आदि शामिल हुए।
Share