म्यांमार से १० सदस्य प्रतिनिधि मण्डल का जीबीयू भ्रमण

म्यांमार का एक 10 सदस्य प्रतिनिधि मण्डल जिसमें ज़्यादातर प्रोफ़ेससोर्स, बौध भिक्षु एवं भिक्शनियों) जो की शैक्षिक विश्वविद्यालय सागांग से, फाउन्ड डाव ओओ मोनास्टिक एजुकेशन फाउंडेशन और कल्याण मित्ता फाउंडेशन से सम्बध थे। हमारे म्यांमार के छात्रों के अनुरोध पर गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय का दौरा किया। प्रतिनिधि मंडल को GBU की अकादमिक साख और सुविधाएं और कार्यक्रम जो की विभिन्न स्कूलों में दी जाती है उससे अवगत कराया गया। प्रतिनिधिमंडल को स्कूल ऑफ बुद्धिस्ट स्टडीज एंड सिविलाइजेशन, एडमिशन प्रक्रिया, छात्रवृत्ति, छात्रों के लिए दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी दी गई। छात्रावास सुविधाएं, छात्रवृत्ति सुविधा, एफआरआरओ पंजीकरण, सुरक्षा और सुरक्षा, सांस्कृतिक और विरासत पर्यटन की सुविधा, आदि।

प्रतिनिधिमंडल विश्वविद्यालय द्वारा प्रदान की गई सेवाओं और सुविधाओं के बारे में जानकर खुश था। प्रतिनिधिमंडल वास्तव में धर्मशाला में आयोजित हो रही एक अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में शामिल होने जा रही थी जो की डियर पार्क, धर्मशाला में आयोजित हो रही है।

म्यांमार में गौतम बुड्ढा विश्वविद्यालय की लोकप्रियता के कारण, प्रतिनिधिमंडल GBU आना और देखना चाहते थे अतः हमारे म्यांमार के छात्रों के आग्रह पर वो विश्वविद्यालय आए और उन्हें वो सारी जानकारी दी गयी जो वो जानना चाहते थे.

जीबीयू में परिसर का भ्रमण करने विश्वविद्यालय द्वारा दी जा रही सुविधाओं को देखने और समझने के बाद प्रतिनिधि मंडल काफ़ी ख़ुश थी  और कहा  की जितना सुना था उससे भी ज़्यादा ख़ूबसूरत है और सुविधाएँ बहुत अच्छी है।

Share