ग्रेटर नोएडा वेस्ट की अलग-अलग सोसायटियों में किया गया आधार कार्ड व फिटेलिटी समर का आयोजन

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की अलग-अलग सोसायटियों में किया गया आधार कार्ड व फिटेलिटी समर का आयोजन

Greater Noida (23/06/19) : पोस्ट ऑफिस विभाग द्वारा ग्रेटर नोएडा वेस्ट क्षेत्र में पहली बार बच्चो एवं बुजुर्गों के लिए विभिन्न सोसाइटी में इस प्रकार के कैंप का आयोजन किया जा रहा है। इन सभी कैंप को नेफोवा के सहयोग से संचालित किया जा रहा है। इन कैंप में बड़ी संख्या में बच्चे और नौजवान भाग ले रहे है।

समर कैंप में बच्चो को स्टाम्प कलेक्शन , पोस्ट ऑफिस, स्टाम्प के इतिहास के बारे में जानकारी दी गई। गौरतलब है कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट में कही भी आधार कार्ड की सुविधा उपलब्ध नहीं है। आधार कार्ड बनवाने या अपडेट करने के लिए यहाँ के निवासियों को नोएडा जाना पड़ता है एवं लंबी कतार में लगना पड़ता है। ऐसे में पोस्ट ऑफिस एवं नेफोवा की इस पहल की हर जगह सराहना की जा रही है।
इन कार्यक्रमो का आयोजन एसएसपीओ राम नरेश सिकोरिया की पहल पर किया जा रहा है । कार्यक्रम का संचालन कुमार बिस्वास द्वारा किया जा रहा है जो फिटेलिटी एक्सपर्ट है ।
समर कैंप में विभिन्न गतिविधियों द्वारा बच्चो का मनोरंजन किया जाता है ।
गेम्स , क्विज कांटेस्ट के द्वारा बच्चो को पुरुस्कृत किया जाता है । कार्यक्रम में प्रतिभागी सभी बच्चो को पोस्ट ऑफिस द्वारा सर्टिफिकेट भी दिए जाते है । यह कार्यक्रम 30 जून तक ग्रेटर नोएडा वेस्ट की विभिन्न सोसाइटी में आयोजित किये जायेंगे ।
Share