डीएम बीएन सिंह ने जेवर एयरपोर्ट कार्यालय में की अधिकारियों के साथ बैठक

डीएम बीएन सिंह ने जेवर एयरपोर्ट कार्यालय में की अधिकारियों के साथ बैठक
Greater Noida (28/05/19) : जिला मजिस्ट्रेट बीएन सिंह ने जेवर एयरपोर्ट के संबंध में बैठक करते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए सभी कार्यों में तेजी लाने के लिए आदेश दिए हैं। उन्होंने सभी कार्यों को चरणबद्ध तरीके से पूर्ण करने के लिए निर्देश दिए हैं। उन्होंने एयरपोर्ट की स्थापना के संबंध में कार्य सभी समय पर पूर्ण हो इसके लिए प्रत्येक मंगलवार को बैठक भी निर्धारित की गई है।
जिलाधिकारी बीएन सिंह के द्वारा आज गामा-2 में प्राधिकरण के कार्यालय में संचालित एयरपोर्ट के कार्यालय में संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए किए जा रहे भुगतान तथा अन्य कार्यों की गहनता के साथ समीक्षा की। उन्होंने समीक्षा के दौरान पाया कि किसानों को उनकी भूमि का प्रतिकर उपलब्ध कराने के लिए उन्हें विभिन्न दस्तावेजों की आवश्यकता पढ़ रही है। जिसमें मालिकाना हक, स्वामित्व प्रमाण पत्र, हिस्सा प्रमाण पत्र, नोड्यूज प्रमाण पत्र, आईडी एवं बैनामों की फोटो स्टेट, 12 साला आदि की आवश्यकता पूर्ण कराने के लिए सभी संबंधित ग्रामों में संचालित किए जा रहे पांच कार्यालयों को तत्काल एक्टिव करने के निर्देश दिए हैं।
जहां पर सभी किसानों को एकल खिड़की पर सभी सुविधाएं उपलब्ध कराते हुए उनकी फाइल तैयार करने की कार्रवाई विभागीय अधिकारियों द्वारा की जाए। इस संबंध में जो ग्रामों में पांच कार्यालय एयरपोर्ट विभाग के द्वारा संचालित किए जा रहे हैं उनमें पर्याप्त मात्रा में स्टाफ, कंप्यूटर की व्यवस्था, मानकों के अनुसार फोटोस्टेट, जनरेटर तथा आदि व्यवस्था 3 दिन के भीतर करने के लिए निर्देशित किया गया है।
जिलाधिकारी ने इस अवसर पर कहा कि यह एक अंतरराष्ट्रीय स्तर का प्रोजेक्ट है। अतः इस कार्य में लगे हुए सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों के द्वारा बहुत ही मेहनत के साथ एवं पारदर्शिता के साथ कार्यवाही सुनिश्चित करते हुए किसानों को मुआवजा देकर भूमि प्राप्त करने तक तथा अन्य कार्यवाही निर्धारित समय अवधि के भीतर पूर्ण करने का कार्य सभी के द्वारा सुनिश्चित किया जाएगा ताकि सरकार के इस महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट को निर्धारित समय के भीतर पूर्ण कराया जा सके।
उन्होंने आगामी 3 माह  30 अगस्त तक सभी किसानों की भूमि के प्रतिकर का भुगतान तथा निर्धारित भूमि की खरीद एवं अन्य कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश बैठक में दिए। उन्होंने इस अवसर पर यह भी कहा कि एयरपोर्ट के कार्यो में तेजी लाने के उद्देश्य से प्रत्येक मंगलवार को समीक्षा बैठक आयोजित की जाएगी। जिसमें सभी कार्यों की साप्ताहिक समीक्षा पर चर्चा की जाएगी ताकि एयरपोर्ट के कार्य को और अधिक तेजी से आगे बढ़ाया जा सके। ‘
इस महत्वपूर्ण बैठक में अपर जिलाधिकारी भूमि अध्याप्ति बलराम सिंह, एयरपोर्ट के प्रभारी अधिकारी एसडीएम अभय कुमार सिंह तथा एसडीएम जेवर गुंजा सिंह, तहसीलदार जेवर राकेश जयंत तथा अन्य संबंधित अधिकारीगण एवं कार्यालय स्टाफ के द्वारा भाग लिया गया।
Share