मोजर बेयर कंपनी के पीड़ित कर्मचारियों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की

मोजर बेयर कंपनी के पीड़ित कर्मचारियों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की

दिवालिया घोषित हो चुकी मोजर बेयर कंपनी के कर्मचारियों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। कर्मचारियों को उम्मीद है कि सुप्रीम कोर्ट जनवरी के पहले सप्ताह में याचिका पर सुनवाई करेगा। कर्मचारियों ने कंपनी पर कई हजार करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप लगाते हुए न्याय की गुहार लगाई है।

शहर की मोजर बेयर कंपनी को तीन नवंबर, 2017 में बंद कर दिया गया था। निकाले गए 2280 कर्मचारियों ने इसका विरोध किया और धरना-प्रदर्शन करते आ रहे हैं। साथ ही कई बार आत्मदाह का प्रयास कर चुके हैं। वहीं, कंपनी प्रबंधन ने नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्युनल (एनसीएलटी) में दिवालिया घोषित करने के लिए अपील की।

सुनवाई के बाद एनसीएलटी ने इंटरिम प्रोफेशनल रेजोल्यूशन (आईआरपी) नियुक्त कर दिया। सितंबर, 2018 में एनसीएलटी ने कंपनी को दिवालिया घोषित कर दिया। कंपनी के दिवालिया घोषित होने के बाद कर्मचारियों ने सुप्रीम कोर्ट जाने का फैसला लिया था। अब कर्मचारियों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है।

कंपनी में प्रबंधक रहे सतेंद्र नागर समेत छह लोगों की तरफ से याचिका दायर की गई है। सतेंद्र नागर ने बताया कि जनवरी के पहले सप्ताह में सुनवाई होने की उम्मीद है। सुप्रीम कोर्ट से कर्मचारियों को न्याय दिलाने और हजारों करोड़ रुपये का घोटाला करने वाली कंपनी पर कार्रवाई करने की गुहार लगाई है। सभी कर्मचारियों ने चंदा एकत्र कर याचिका दायर की है। सभी के सामने परिवार का भरण-पोषण करने की समस्या बनी हुई है।

Share