मेरठ मंडल आयुक्त अनीता मेश्राम ने की जेवर तहसील में संक्षिप्त विशेष पुनरीक्षण अभियान के कार्यो की समीक्षा

मेरठ मंडल आयुक्त अनीता मेश्राम ने की जेवर तहसील में संक्षिप्त विशेष पुनरीक्षण अभियान के कार्यो की समीक्षा
भारत निर्वाचन आयोग से नामित रोल प्रेक्षक एवं मंडल आयुक्त मेरठ मंडल अनीता मेश्राम के द्वारा अपने भ्रमण के दौरान तहसील जेवर में पहुंचकर संक्षिप्त विशेष पुनरीक्षण अभियान के दौरान की गई कार्रवाई के संबंध में स्थलीय निरीक्षण किया गया। जहां पर उन्होंने बीआरसी सेंटर का निरीक्षण करने के उपरांत चलाए गए अभियान के दौरान प्राप्त आवेदन फार्म के संबंध मे गहनता के साथ जांच की। जिसमें रोल प्रेक्षक द्वारा कई बूथो की फाइल निकलवा कर समीक्षा की गई। जिसमें रोल प्रेक्षक तहसील के कार्य से संतुष्ट पाई गई।
उन्होंने जितनी भी पत्रावलिया देखीं उनके अंतर्गत तहसील के अधिकारियों द्वारा आयोग के निर्देशों के अनुपालन में संपूर्ण कार्रवाई सुनिश्चित पाई गई, और तहसील के अधिकारियों द्वारा बूथ वार पत्रावालियों का रखरखाव विधिवत रूप से किया गया है। इस कार्य की भी उनके द्वारा सराहना की गई।
इसके उपरांत मंडलायुक्त एवं रोल प्रेक्षक ग्राम अली अहमदपुर उर्फ गढ़ी में पहुंचकर वहां पर जो फार्म 6 प्राप्त किए गए हैं। फार्म 7 प्राप्त किए गए हैं। फॉर्म 8 एवं 8A के संबंध में पत्रावली के आधार पर उन्होंने ग्रामीणों से पूर्ण जानकारी प्राप्त की जिसके अंतर्गत सभी फार्म में की गई कार्रवाई आयोग के निर्देशानुसार सही पाई गई। इसके उपरांत मंडलायुक्त ने प्राइमरी स्कूल का निरीक्षण भी किया जहां पर उन्होंने कुछेक बच्चों के पैरों में जूते न पहनने पर इसकी जानकारी प्राप्त की गई। जिसमें अध्यापकों द्वारा बताया गया कि साइज के बदलने के कारण इन बच्चों को जूते मिलना शेष है।
इस संबंध में मंडलायुक्त ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि तुरंत कार्रवाई सुनिश्चित करते हुए बच्चों को शत प्रतिशत रूप से जूते वितरित कराने की कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। मंडलायुक्त द्वारा इस अवसर पर स्कूली बच्चों से मध्यान भोजन के संबंध में जानकारी प्राप्त की, बच्चों के द्वारा बताया गया कि मीनू के आधार पर उन्हें मध्यान भोजन दिया जा रहा है।
स्कूल में साफ सफाई को देख कर मंडलायुक्त ने खुशी जाहिर की और अध्यापकों के इस कार्य के लिए सराहना की गई । उनके भ्रमण के दौरान अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिवाकर सिंह, उप जिलाधिकारी जेवर प्रसून द्विवेदी, तहसीलदार विजय शंकर, सहायक निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार शर्मा तथा अन्य संबंधित अधिकारी गण उपस्थित रहे।
Share