ग्रेटर नॉएडा : आरडब्लूए फेडरेशन ने बैठक कर अथॉरिटी बाइ-लॉज़ पर की चर्चा, अगली बैठक में होग ा संसोधन का प्रारूप तैयार !

(03/12/2017) ग्रेटर नॉएडा :

रविवार सुबह आरडब्ल्यूए फेडरेशन की एक महत्वपूर्ण बैठक अध्यक्ष इलम सिंह नागर की अध्यक्षता में अल्फा वन के बारात घर में आयोजित की गई। बैठक में विभिन्न सेक्टरो के आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों ने भाग लिया। साथ ही बैठक में सर्वसम्मति से प्राधिकरण द्वारा आरडब्ल्यूए के पुनर्गठन के संबंध में दिए बाय लॉज में कुछ बिंदुओं पर आपत्तियों पर भी व्रिस्तित चर्चा हुई।

इस संदर्भ में निर्णय लिया गया की उपरोक्त बाइलॉज में कुछ संशोधन आवश्यक हैं जिससे लोकतांत्रिक व्यवस्था का अनुपालन सुनिश्चित हो सके। उपस्थित सदस्यों ने एकमत से कहा कि वर्तमान बाइलॉज लोकतांत्रिक विचारधारा वह संवैधानिक मान्यता के अनुरूप नहीं है। कई महत्वपूर्ण बिंदुंओ जैसे शहर में निर्मित बारात घरों की व्यवस्था एवं देख का अधिकार व संचलन किस के पास होगा यह स्पष्ट नहीं होना, सेक्टर में जारी सिविल सर्विसेज मेंटेनेंस विकास कार्य का अधिकार क्षेत्र स्पष्ट नहीं होना, अध्यक्ष में अन्य प्रतिनिधियों के चुनाव के नियम लोकतांत्रिक व्यवस्था के अनुरूप नहीं होना, सेक्टर में गठित आरडब्ल्यूए के लिए विभिन्न योजनाओं को संचालित करने के लिए आवश्यक वित्तीय व्यवस्था स्पष्ट का स्पष्टीकरण न प्रदान करना जैसे बिंदुओं पर चर्चा हुई।


उपस्थित सदस्यों ने एकमत से फैसला लिया कि बाईलायज पर आपत्ति दर्ज कराने के लिए विंग कमांडर आर एन शुक्ला के नेतृत्व मे एक ड्राफ्टिंग कमेटी का गठन किया गया जो 10 दिसंबर 2017 तक अपना संशोधन प्रस्ताव तैयार करके उक्त संशोधित प्रस्ताव को क्षेत्रीय सांसद डॉ महेश शर्मा, विधायक दादरी तेजपाल नागर, विधायक जेवर ठाकुर धीरेंद्र सिंह, प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी व चेयरमैन को अवगत कराया जाएगा।

इसके लिए प्रारूप कमेटी कमेटी की आगामी बैठक दिनांक 7 दिसंबर को 3:30 बजे आर डब्ल्यू ए कार्यालय स्वर्ण नगरी मे प्रस्तावित है जिसमें उपरोक्त मुद्दे संशोधन के साथ कमेटी सभी के समक्ष रखेगी व फाइनल ड्राफ्ट तैयार किया जाएगा

इस बैठक में फैडरेशन अध्यक्ष इलम सिंह नागर, शेर सिंह भाटी, प्रमोद भाटी, नवीन भाटी, आर एन शुक्ला, एस पी शर्मा, राजेश भाटी, बी आर यादव, आर एन शुक्ला, एस पी शर्मा, प्रमोद भाटी, राजेश भाटी, सुशील त्यागी, जयवीर भाटी, संजय भाटी, बी आर यादव, चंद्रशेखर गर्गे, दीपक भाटी, पवन नागर, परमिंदर बैसला, राजा मावी ,योगेंद्र मावी, एके अरोड़ा, सुशील त्यागी, मुनीराम भाटी, राजेश भाटी, कुलदीप भाटी, धर्मवीर नगर सतवीर गुर्जर, चंद्र पाल बंसल आदि अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply