एक्यूरेट संस्थान के छात्रों ने किया सिंग ापुर का स्टडी टूर

नॉलेज पार्क स्थित एक्यूरेट संस्थान के पी जी डी एम् कोर्स के छात्रों की सात दिवसीय यात्रा अत्यंत सुखद एवं प्रेरणाप्रद रही । इस दौरान मैनेजमेंट छात्रों ने लंदन स्कूल ऑफ़ बिज़नेस एवं फाइनेंस में आयोजित मैनेजमेंट आयोजन में भागीदारी ली । अपने प्रभंधन क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय रिसर्च के लिए सभी छात्रों ने सामूहिक रूप से शिक्षा ग्रहण की । इसके लिए लंदन स्कूल ऑफ़ बिज़नेस एवं फाइनेंस ने एक्यूरेट छात्रों को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए प्रमाण पत्र प्रदान किये ।


एक्यूरेट छात्रों ने इस यात्रा में उच्च स्तरीय वार्तालाप में दक्षता के लिए सिंगापुर के पी एस बी अकादमी से भी शिक्षा ग्रहण की और उद्योग जगत में प्रयुक्त नवीनतम टेक्नोलॉजी पर ज्ञान प्राप्त किया । इस यात्रा में मैनेजमेंट छात्रों ने दुसरे देशों से आये मैनेजमेंट छात्रों के साथ स्पर्धा की और भारत का नाम विश्व में उजागर किया । संस्थान के छात्रों ने ऑटोमोबाइल क्षेत्र की जानकारी के लिए विश्व भर में प्रसिद्द ऑटोसिटी का दौरा किया । ऑटो सिटी में पूरे विश्व की नवीनतम एवं व्यापारिक रूप से प्रचलित गाड़ियों के बारे में जानकारियां इकठ्ठा की जिसका प्रयोग छात्र अपने पाठ्यक्रम में करेंगे ।

छात्रों ने अपनी यात्रा में सिंगापुर के आकर्षण का केंद्र कहे जाने वाले यूनिवर्सल स्टूडियो का दौरा किया । देश विदेश में मनोरंजन एवं मीडिया के लिए होने वाली फिल्म्स की शूटिंग के लिए यह अपने दार्शनिक एवं लुभावने दृश्यों के लिए प्रसिद्द है । यहां छात्रों ने आधुनिक चलचित्र सामग्री एवं फिल्म शूटिंग में प्रयुक्त होने वाली विशेष तकनिकी का अवलोकन किया एवं अपनी जानकारी में वृद्धि की । इस यात्रा में तिनसेल्टाओं शोबिज प्राइवेट लिमिटेड एवं एम् बी एम् व्हील पावर औधोगिक कंपनियों का भी छात्रों ने दौरा किया औय महत्वपूर्ण जानकारियां एकत्रित की । कम्पनी प्रवक्ताओं ने छात्रों के कौशल एवं ज्ञान की प्रशंषा की और उनसे अपने पाठ्यक्रम के उपरांत कम्पनी में आवेदन का अनुग्रह किया ।

संस्थान से छात्रों के साथ मार्गदर्शन एवं उनका उत्साहवर्धन के लिए आये डॉ. संदीप शर्मा ने छात्रों के उत्साह की प्रशंषा की और उन्हें अधिक से अधिक सीखने के लिए प्रेरित किया । साथ में आये झलक कौशिक एवं अरुणा बदूनि भी छात्रों की समस्याओं का समाधान करते रहे । भारत वापस लौटने पर संस्थान की समूह निदेशिका सुश्री पूनम शर्मा ने छात्रों की सफल यात्रा के लिए बधाइयाँ दीं और उन्हें उनके द्वारा एकत्रित जानकारी को अपने सफल करियर में इस्तेमाल करने की सलाह दीं ।

Share