फ्लेट बॉयर्स की संस्था नेफोमा ने दादरी वि धायक तेजपाल नागर के सामने खड़े किए चार सवाल क् या हमारे प्रधानमंत्री मोदी जी चुनावी वादा भू ल गए ।

फ्लेट बॉयर्स की संस्था नेफोमा का प्रतिनिधि मंडल दादरी विधायक तेजपाल नागर मिला, नेफोमा टीम ने विधायक जी से कहा कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट आपका ही क्षेत्र है जहां लाखों फ्लेट खरीददार दर बदर की ठोकरें खा रहे है कभी मंत्री के पास कभी प्राधिकरण के पास और कभी सड़को पर धरना प्रदर्शन करने पर मजबूर हो रहे है नेफोमा अध्यक्ष अन्नू खान ने विधायक को चार सूत्रीय ज्ञापन सौपते हुए कहा कि जिस तरह बॉयर्स ने प्रधानमंत्री पर विश्वास करते हुए उनको पार्टी को विजयी बनाया था कि बॉयर्स को घर जल्दी मिल जाएंगे, बॉयर्स पर रेंट और ब्याज व लेट पोजेशन की तेहरी मार पर कम से कम सरकार सोचेगी लेकिन चुनाव के बाद और सभी पार्टियों की तरह यह सरकार भी सब भूल गयी वो तो इतने धरने प्रदर्शन के बाद भी जो मीटिंग होती है उसमें बॉयर्स के लिए कुछ भी स्पष्ट नही होता, हम सरकार से मांग करते है बॉयर्स के हक के लिए गंभीरता से सोचे, उनकी ईएमआई तुरंत बंद की जाए और जिन बॉयर्स की पोजेशन लेट है उनको लेट पेनाल्टी अतिशीघ्र दी जाए, नेफोमा ने चार सवाल विधायक के सामने रखे है जिनमें प्रमुख है
1. क्या हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा ग़ाज़ियाबाद की चुनावी सभा मे किया गया वादा भूल गए है लाखों फ्लेट/घर नए बनाने की बात होती है जबकि लाखों फ्लेट बॉयर्स 9 साल से अपने फ्लैट का इंतजार कर रहे है ।
2. सरकार बने 6 महीने बीत गए प्राधिकरण में मीटिंग भी सरकार के मंत्री बार बार कर रहे है, मुख्यमंत्री द्वारा बिल्डरों को आदेश दिया गया कि तीन महीने में बॉयर्स को 50 हजार फ्लेट की पोजेशन दे लेकिन यह स्पष्ट नही किया गया कि पोजेशन कैसे देगे, क्या आधे अधूरी सोसायटी मिलेगी रहने के लिए ।
3. रेरा कानून पर सरकार का कोई स्पस्टीकरण नही है, अभी तक यह साफ नही है लाखो फ्लेट बॉयर्स को कैसे फायदा मिलेगा, प्राधिकरण में अभी तक रेरा का प्रतिनिधि नियुक्ति नही हुआ है, बॉयर्स ने रेरा साईट पर हजारो कंप्लेंट दर्ज की है किसी की समस्या का समाधान नही हुआ है ।
4. सरकार द्वारा सभी सुभिधाये (एफ०ए०आर०, ब्याज माफ़) बिल्डरों को दी जाती है लेकिन 9 साल से पूरा पैसा दिए हुए बॉयर्स की ईएमआई रोकने, लेट पेनाल्टी मुआवजा दिलवाने के लिए के लिए कभी सरकार नही बोलती ।
मिलने वालों में दिनेश ठाकुर, संदीप तेवतिया, आरिफ खान, गौरव अग्रवाल आदि बॉयर्स शामिल रहे ।

Share