सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद युवक ने अप नी पत्नी को तीन दिया तलाक

ग्रेटर नॉएडा – सुप्रीम कोर्ट में तीन तलाक को असंवैधानिक घोषित किए जाने के बावजूद ग्रेटर नोएडा स्थित कांशीराम आवासीय कॉलोनी में पति द्वारा पत्नी को तीन तलाक देने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़िता के अनुसार पति के किसी अन्य महिला के साथ अवैध सम्बन्ध थे। इसका विरोध किया तो उसने उसको एक साथ तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। पीड़िता ने एसएसपी लव कुमार से मामले की शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई है।

एसएसपी ने जांच के बाद मामले में कार्रवाई का आश्वासन दिया है। मामला दादरी कोतवाली का है। घोड़ी-बछेड़ा गांव स्थित कांशीराम आवासीय कॉलोनी में वसीम परिवार सहित रहता है। 15 साल पूर्व उसका निकाह बुलंदशहर की रिहाना से हुआ था। दोनों की 4 बेटियां हैं। रिहाना का आरोप है कि वसीम के किसी महिला के साथ पिछले लम्बे समय से अवैध सम्बन्ध हैं।

वह लगातार पति के अवैध सम्बन्धों का विरोध करती थी। 17 अगस्त को परिवार के सभी सदस्य घर पर थे, तभी वसीम उस महिला को घर पर ले आया, जिसका उसने विरोध किया। प्रेमिका के सामने आरोपी पत्नी का विरोध किया जाना नागवार गुजरा और उसने सास, ससुर, देवर और एक पड़ोसी के सामने पीड़िता को एक बार में ही तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। पीड़िता चारों बेटियों को लेकर पड़ोस में रह रही है।पीड़िता का कहना है कि तलाक देने के बाद बेटियों की परवरिस का जिम्मा उसके ऊपर आ गया है। आर्थिक संसाधन उपलब्ध न होने से वह बेटियों की परवरिश करने में असमर्थ है। सोमवार को पीड़िता ने एसएसपी कार्यालय पहुंचकर एसएसपी लव कुमार से मामले की शिकायत की है। लव कुमार के अनुसार मामला उनके संज्ञान में है। पुलिस मामले की जांच कर आरोपी पति के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगी। ग्रेटर

Share