इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर का पाँच वा दिन, स्कूली बच्चों ने भी किया व्यापार मेले में भ्रमण

इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर का आज पाँचवाँ दिन था। चार तारीख से चला आ रहा
यह व्यापार मेला 15 अगस्त तक जारी रहेगा। ग्रेटर नॉएडा में पहली बार आम जनता के लिए फुटकर- विक्रय वाले व्यापार मेले का आयोजन इतने बड़े स्तर पर किया गया है।

पचास रुपये से लेकर पचास हजार रुपये तक के सामान को इस व्यापार मेले में ख़रीदा जा सकता है।

आज इंडिया इंटरनॅशनल ट्रेड फेयर में स्कूली बच्चें भी पहुंचे एवम विभिन्न देश-विदेश के उत्पादों के बारे में जानकारी ली। बच्चों के टूर के बारे में बताते हुए एक शिक्षक ने कहा, "हमारी कोशिश है की यूँ तो बच्चे किताबों के द्वारा विभिन्न प्रदेशों और देशों के बारे में जानकारी एकत्र करते हैं परन्तु यहाँ आ कर वो स्वयं देख एवम अनुभव कर सकते हैं की किस प्रान्त एवम देश की किया चीज, क्यों मशहूर है। इसके अलावा यहाँ पर हेंडीक्राफ्ट एवम कलात्मक चीजों का अनुपम भण्डार है जो निश्चित ही बच्चों की कलात्मक छमता को निखारने के लिए प्रेरणादायक सिद्ध होगा।

मेले के पांचवे दिन भी आम ग्राहकों ने इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर में शॉपिंग का जम कर लुत्फ़ उठाया। साड़ी, सूट, किचन प्रोडक्ट्स, इलेक्ट्रॉनिक आइटम, फर्नीचर, साज-सज्जा की वस्तुएं, पारम्परिक राजस्थानी कपडे, कोल्हापुरी चप्पल, राजस्थानी अचार एवम मसाले सहित तेज-हवा वाले छोटे कूलर इस व्यापार मेलें में ग्राहकों को अत्यंत लुभा रहे हैं।

Leave a Reply