खुले गड्ढे और नालों को भर पाने में अथॉरिटी अभी भी नाकाम

कई हादसों और अपीलों के बाद भी ग्रेटर नॉएडा के सेक्टर्स की व्यवस्था अभी भी जर्जर बानी हुई है और कई इलाके दुर्घटना के लिए तैयार नजर आते हैं।

ग्रेटर नॉएडा प्राधिकरण के अधिकारी सेक्टर की समस्याओं पर ध्यान नहीं दे रहें जिस कारण सेक्टर वासियों में भरी रोष है। बार बार शिकायत करने पर भी कुछ समस्या ऐसी हे जो कभी भी दुर्घटना का कारण बन सकती है। बीटा-1 निवासी हरिंदर भाटी ने बताया की सेक्टर बीटा १ मे जगह जगह खुदे पड़े है गड्ढे जिन में बारिश के पानी से मच्छर पनप रहे हे जो जानलेवा बीमारियों को आमंत्रित कर रहे हैं।

अथॉरिटी की लापरवाही का खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है। ओमीक्रान सेक्टर में कुछ दिन पहले नाले में गिरने से 2 साल के मासूम बच्चे की जान चली गई थी। इस प्रकार की दुर्घटना से उस परिवार पर क्या बीतती हे ये वो ही जान सकते हे बाद में अफ़सोस के सिवा कुछ हाथ नही लगता। बरसात की वजह से नाले में पानी भर गया था। शहर के लोगों ने विभिन्न सेक्टरों में गडढे और उन में पानी भरा होने की सूचना अधिकारियों को दे रखी है परन्तु कोई गंभीर कार्यवाही नहीं नजर आ रही है।

बीटा १ सेक्टर में सी—12 मकान के सामने पिछले बीस पच्चीस दिनों से ये गडढा खुदा पड़ा हुआ है अथॉरिटी की तरफ से किया गया था। अभी तक भरा नही गया है। जिसकी वजह से कोई भी अनहोनी कभी भी हो सकती है।

इसके अलावा इसी सेक्टर बीटा—1 सी—272 मकान के पास में नाला भी खुला हुआ है। पहले भी इस नाले में पशु गिर चुके है। कभी भी यहां बड़ा हादसा हो सकता है। नाला खुला होने की वजह से बदबू आती है। बदबू आने की वजह से आस—पास रहने वाले लोगों को जीना मुहाल हो गया है। कई बार अथॉरिटी अफसर और ठेकेदारों से शिकायत की जा चुकी है। उसके बाद भी कोई एक्शन नही लिया जा रहा है।

लोगों को अभी भी प्राधिकरण से उम्मीद बाकी है की देर हे सही पर आवश्यक कदम जरूर उठाए जायेंगे।

Share