ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने 5 वर्ष के लिए एनजीओ को सौंपा अंतिम निवास

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने 5 वर्ष के लिए एनजीओ को सौंपा अंतिम निवास
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के कार्यालय में आज ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण व भारत विकास परिषद गौतमबुद्धनगर शाखा की सहयोगी सस्था “अम्मास एसोसिएशन फॉर एजुकेशन एंड सोशल वेलफेयर” एनजीओ के बीच एक एग्रीमेंट साइन किया गया, जिसमे ग्रेटर नोएडा के गाँव जैतपुर वैशपुर 130 मीटर रोड पर प्राधिकरण द्वारा नवनिर्मित अंतिम निवास के संचालन एवं रख-रखाव के लिए एनजीओ को 5 वर्ष के लिए दिया गया है।
ग्रेटर नोएडा क्षेत्र तेजी से विकसित हो रहा है एवं निवासियों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। इस शहर में एक आदर्श अंतिम निवास की आवश्यकता महसूस की जा रही है। जिसको लेकर पहल करते हुए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण द्वारा यह प्रयास आरंभ किया गया है। जैतपुर, वैशपुर 130 मीटर रोड पर स्थित अंतिम निवास का क्षेत्रफल करीब 2500 वर्गमीटर है। जिसके रख-रखाव एवं सञ्चालन की जिम्मेदारी अम्मास एसोसिएशन फॉर एजुकेशन एंड सोशल वेलफेयर, एनजीओ को सौंपने के अग्रीमनेट पर आज हस्ताक्षर किए गए हैं।
यह एनजीओ पिछले 18 वर्षो से समाज सेवा के कार्यों से जुड़ा हुआ है। समिति द्वारा यह भी आश्वासन भी दिया गया है कि अंतिम निअस स्थान को इस तरह से संचालित करेंगे कि बाहर के लोग इसे पर्यटन स्थल के तौर पर भी देखने को आएँगे।
इस एग्रीमेंट हस्ताक्षर के लिए बैठक में अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी कृष्ण कुमार व कृष्ण कुमार गुप्त, वरिष्ठ प्रबंधक रमेश चंद्र व संस्था की ओर से अध्यक्ष अजय कुमार गुप्ता, सचिव आशुतोष गुप्ता, कोषाध्यक्ष महेश चंद्र गुप्ता, मूलचंद शर्मा, बजरंग लाल गुप्ता तथा गुंजन मित्तल उपस्थित रहे।
Share