सार्वजनिक परिवहन सुविधा को मेट्रो से जोड़ने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण द्वारा की गई समीक्षा बैठक

सार्वजनिक परिवहन सुविधा को मेट्रो से जोड़ने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण द्वारा की गई समीक्षा बैठक

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेंद्र भूषन की अध्यक्षता में यूपीएसआरटीसी व एनएमआरसी के अधिकारियों के साथ बैठक की गई। जिसमे मुख्य रूप से यह चर्चा की गई कि नोएड – ग्रेटर नोएडा एक्वा मेट्रो लाइन जो कि पिछले महीने ही शुरू की गई थी, ग्रेटर नोएडा के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के निवासियों के लिए सार्वजनिक परिवहन सुविधा को मेट्रो से जोड़े जाने एवं वर्तमान में चल रहे बस रूटों की भी समीक्षा की गई।

बैठक के बाद ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषन ने संबंधित विभागों के अधिकारियों यह निर्देश दिया गया कि नोएडा – ग्रेटर नोएडा एक्वा मेट्रो लाइन सेवा के दैनिक यात्रियों तथा ग्रेटर नोएडा के शहरी व ग्रामीण वासियों एवं विद्यार्थियों की आवश्यकताओं के अनुरूप सार्वजनिक परिवहन के रूटों का पुर्ननिर्धारण की कार्य योजना जल्द उपलब्ध कराएं। जिससे कि ज्यादा से ज्यादा लोग इस सुविधा का उपयोग कर सकें।
इस सुविधा का लाभ लेने वाले यात्री जल्द से जल्द अपने गंतव्य स्थान पर पहुँच सकेंगे, जिससे उनके समय और धन दोनों की बचत होगी। इसके साथ-साथ रोड पर जाम की समस्या से निजात मिलेगी और प्रदुषण भी कम होगा। समीक्षा बैठक में सीईओ ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण नरेंद्र भूषन, एसीईओ कृष्ण कुमार, जीएम फाइनेंस, जीएम प्लानिंग समेत एनएमआरसी के और यूपीएसआरटीसी के अधिकारी मौजूद रहे।
Share