ग्रेटर नोएडा के आईआईएमटी कॉलेज में शिक्षक मिलन समारोह ‘समागम- 2019’ का आयोजन

ग्रेटर नोएडा के आईआईएमटी शिक्षक मिलन समारोह ‘समागम- 2019’ का आयोजन
ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क 3 स्थित आईआईएमटी कॉलेज समूह में वार्षिक शिक्षक मिलन समारोह ‘समागम- 2019’ का आयोजन हुआ। कार्यक्रम में नोएडा,  ग्रेटर नोएडा, बुलन्दरशहर, खुर्जा, दादरी, दनकौर  के विद्यालयों के प्राचार्यों एवं शिक्षकों ने भाग लिया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथी विद्या भारती के पश्चिमी उतर प्रदेश के संगठन मंत्री तपन कुमार ने कहा कि शिक्षक अगर युवाओं के हृदय को स्पर्श करे तो आज का युवा कुछ भी कर सकता है । अगर हमारी सोच सकारात्मटक है तो हम बुलंदी को छू सकते हैं । हम अपने दिमाग का 5 से 6 प्रतिशत ही प्रयोग में लाते हैं। आज भारत का युवा वर्ग ऊंचाईयों को छूना चाहता है और वह तैयार है एक नई युवा क्रांति के लिए।
आईआईएमटी कॉलेज समूह के प्रबंध निदेशक मयंक अग्रवाल  ने कहा कि नयी पीढी के भविष्य को उज्जवल करने का पवित्र कार्य करने वाले वाले शिक्षकों को शारीरिक एवं मानसिक रुप से हमेशा ऊर्जावान रहना चाहिए। ऐेसे में आवश्यक है कि उनमें समय-समय पर नवीन ऊर्जा का संचार किया जाए।
अपनी धीर-गम्भीर छवि को तोड़ते हुए आज शिक्षकों ने नृत्य व संगीत की वो धूम मचाई कि सब वाह-वाह कर उठे। आमतौर पर शिक्षकों को अपनी अन्य प्रतिभा के प्रदर्शन का मौका नहीं मिल पाता है। आज आईआईएमटी ग्रुप ऑफ कॉलेजेस, ग्रेटर नोएडा ने शिक्षकों के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम समागम का आयोजन कर उन्हें यह अवसर दिया। शिक्षकों ने भी अपने नृत्य व संगीत से सभी रंग जैसे सभागार में बिखेर दिए। शिक्षकों में नवीन ऊर्जा का संचार करने के लिये समागम- 2019 में सिंगिंग, ग्रुप डांस, सोलो डांस,  रैंप मॉडलिंग लेमन रेस, थ्री लेग रेस, चेस, और जैम सेशन का आयोजन किया गया ।
सभी प्राचार्यों एवं शिक्षकों ने कार्यक्रम मे भाग लिया और उसका आनन्द उठाया । शिक्षकों  को प्रोत्सापहित करने के लिये पुरस्का्र का वितरण भी किया गया । शिक्षकों के लिए एक फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम भी आयोजित किया गया । कार्यक्रम के संयोजक आईएमटी कॉलेज समूह के डीन डॉ. एस एन मिश्रा ने कहा कि बेहतर शैक्षणिक विकास के लिए शिक्षकों को विचारों के आदान-प्रदान का अवसर भी प्राप्त होना चाहिए, इसलिये शिक्षक मिलन समारोह ‘समागम- 2019’ का आयोजन किया गया ।
जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ प्रवीण कुमार उपाध्यााय ने कहा कि यह आईआईएमटी कॉलेज की बहुत अच्छी पहल है। इसके  माध्यम से  प्राचार्यो एवं शिक्षकों को आपस में मेलजोल का अवसर प्रदान किया गया, जिससे वो अपने अनुभव एवं सुझाव दूसरे शिक्षकों के साथ साझा कर सके।

Leave a Reply