ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ ने अधिकारियों को दिए अवैध कट बंद करने के निर्देश

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ ने अधिकारियों को दिए अवैध कट बंद करने के निर्देश
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ के के गुप्ता ने परियोजना विभाग के सभी अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा हैं कि पूरे प्राधिकरण क्षेत्र में अनेक स्थलों पर सड़क के किनारे लोगों ने अपनी सुविधा के अनुसार जगह-जगह अवैध कट बना लिए हैं।  उस कट से कभी अचानक मोटरसाइकिल, कभी पैदल राहगीर तो कभी कोई जानवर किसी भी वाहन के सामने आ टपकता है।  जिससे लगातार दुर्घटनाएं घट रही हैं।
उन्होंने कहा कि इधर ठण्डी बढ़ने के साथ दुर्घटनाएं भी बढ़ती जा रही हैं।  उन सभी अवैध कटों को 48 घण्टे के अन्दर विशेष अभियान चलाकर बन्द कराया जाए।  उन्होंने प्राधिकरण के अधिकारियों अरोड़ा एवं पी के कौशिक को कल शाम को उक्त आशय की रिपोर्ट देने का निर्देश दिया हैं ।
उन्होंने अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा है कि सोमवार 24 दिसम्बर से यदि किसी भी क्षेत्र में अवैध कट पाये जाते हैं तो सम्बन्धित वरिष्ठ प्रबंधक / एरिया इंचार्ज के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जायगी । 24 दिसम्बर 2018 को मध्याह्न 12 बजे तक सभी वरिष्ठ प्रबंधकगण इस आशय का प्रमाण-पत्र प्रस्तुत करेंगे कि उनके क्षेत्र में अब कोई अवैध कट नहीं है ।
अवैध कट बनाने वाले अराजक तत्वों की सप्रमाण पहचान सुनिश्चित की जाय और ऐसे विधिविरुद्ध आचरण वाले बदमाशो के विरुद्ध लोक सम्पत्ति क्षति निवारण अधिनियम की धारा 3/4 के अधीन एफआईआर दर्ज कराकर उन्हें जेल भिजवाया जाय ।
Share