नेफोवा ने मुख्यमंत्री और ऊर्जा मंत्री को लिखा शिकायत पत्र

सिंगल पॉइंट से मल्टी पॉइंट कनेक्शन में चल रही असमंजस की स्तिथि दूर करने के लिए नेफोवा ने आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश विद्युत् नियामक आयोग, नॉएडा पावर कारपोरेशन लिमिटेड  जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर को पत्र लिखा ।
नेफोवा द्वारा वर्तमान नोटिफिकेशन की विसंगतियों को पत्र में अंकित किया गया है एवं उन सभी का समाधान का अनुरोध किया गया है। नेफोवा पिछले 1 वर्ष से मल्टी पॉइंट कनेक्शन के लिए प्रयासरत है । परंतु जिस रूप में यह नोटिफिकेशन आया है उससे बायर्स की जेब कटना तय है ।
कन्वर्शन का सारा भार बायर्स के ऊपर डाल दिया गया है । इसके अतिरिक्त मेंटेनेंस की ज़िम्मेदारी बिल्डर को ही दी जा रही है। ऐसे में बिजली के लिए बिल्डर से आज़ादी महज एक सपना सा है।
नेफोवा सदस्य विकास कुमार द्वारा वह नोटिस भी उपलब्ध कराया गया जिसमें विद्युत वितरण कंपनी एनपीसीएल द्वारा बिल्डर (पँचशील) को मॉडिफिकेशन का आदेश दिया गया है एवं समस्त खर्च एनपीसीएल की अनुमति के बाद बायर्स से वसूलने का अधिकार भी।
विकास कुमार ने बताया कि मल्टीपोइंट कन्वर्शन के लिए वो लगातार एनपीसीएल एवं बायर्स के संपर्क में रहे । कई मीटिंग के बाद इस नोटिफिकेशन के बारे में विस्तार से जानकारी इकठ्ठा की ।
विकास कुमार का कहना है कि लंबे संघर्ष के बाद हमें  मल्टी पॉइंट का विकल्प उपलब्ध हुआ है परंतु गलत नियमो के कारण यह अधिक लोकप्रिय नहीं हो पा रहा । जिस तरह हमने मल्टीपोइंट के अधिकार के लिए लड़ाई लड़ी है उसी तरह हम इसकी खामियों को दूर करने के लिए अंत तक लड़ेंगे ।
नेफोवा ने मुख्यमंत्री एवं ऊर्जा मंत्री से शीघ्र अति शीघ्र मिलने का समय मांगा है , जिससे वो विस्तार से इस नोटिफिकेशन में बायर्स की  आपत्तियां बता सके और समाधान पर चर्चा कर सके ।

Leave a Reply