राष्ट्रीय एकता की मजबूती के लिए सरकारी कर्मचारियों को दिलाई गई शपथ

राष्ट्रीय एकता की मजबूती के लिए सरकारी कर्मचारियों को दिलाई गई शपथ
जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर बीएन सिंह के निर्देशन में पूरे जनपद में सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्मदिवस को राष्ट्रीय एकता दिवस एवं पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि को संकल्प दिवस के रूप में मनाया गया और राष्ट्रीय एकता की शपथ ली गई।
इसी क्रम में विकास भवन में मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह द्वारा विकास भवन के सभी अधिकारी एवं कर्मचारियों को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई गई। शपथ के पूर्व अपने संबोधन में मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय एकता को मजबूती प्रदान करने में सरकारी कर्मचारी होने के नाते हमारी जिम्मेदारी समाज के अन्य लोगों से ज्यादा है , क्योंकि सरकारी योजनाओं को समाज के आखिरी तबके तक पहुंचाने की जिम्मेदारी हमारी है।अगर समाज का कोई तबका अपने अधिकारों से वंचित रह जाता है तो उसके मन में निराशा, हताशा और और सिस्टम के प्रति अविश्वास का भाव उत्पन्न होता है जो राष्ट्रीय एकता के लिए नुकसानदेह है।
उन्होंने आगे कहा कि अगर गांव का कोई गरीब भूखे पेट सोता है या कोई बच्चा स्कूल से वंचित रह जाता है तो वह समाज की मुख्यधारा से अलग होने लगता है जो राष्ट्रीय एकता के लिए खतरा बन सकता है। उन्होंने शपथ दिलाते हुए अधिकारी कर्मचारियों का आह्वान किया कि हम ना केवल अपनी वाणी से बल्कि कर्म से भी पूरी निष्ठा पूर्वक अपने कार्य को करते रहे तो हमारी राष्ट्रीय एकता में यही बड़ा योगदान है। उन्होंने यह भी याद दिलाया कि प्रायः हम लोग शपथ तो लेते हैं लेकिन उसको अमल में नहीं लाते एक तरह से यह नैतिक अपराध है जिसे हमें बचना चाहिए । मुख्य विकास अधिकारी द्वारा भारत की तीसरी प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के दृढ़ संकल्प से जीवन में सीख लेने का आह्वान किया। इस अवसर पर परियोजना निदेशक अवधेश कुमार सिंह, जिला विकास अधिकारी अनवर शेख, जिला कार्यक्रम अधिकारी डीके सिंह, जिला समाज कल्याण अधिकारी आनंद कुमार सिंह इत्यादि ने विचार व्यक्त किए।

Leave a Reply