इनर व्हील क्लब ग्रीन ग्रेटर नॉएडा ने डॉ सु नना फिजियोथेरेपी क्लिनिक के सौजन्य से लगाया “स्तन पान” जागरूकता कैंप

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर डब्लू अच् ओ द्वारा घोषित स्तन पान सप्ताह में इनर व्हील क्लब ग्रीन ग्रेटर नॉएडा ने पूर्वांचल सीवर सिटी स्तिथ डॉ सुनना फिजियोथेरेपी क्लिनिक के सौजन्य से भाग लिया! कैंप के माध्याम से २०१८ का लोगो फाउंडेशन ऑफ़ लाइफ की महत्वता के बारे में बताया गया! डॉ सुनैना ने माँ के दूध की आवश्यकता एवं विशेषताओं के बारे में बाताया!

उन्होंने कहा देश को महामारी एवं बीमारियों से मुक्त रखने के लिए बहुत आवश्यक है की माँ का दूध बचे को १ घंटे के अन्दर अन्दर दिया जा एवं कम से कम दो साल तक शिशु को मिलना चाहिए ! शिशु के लिए यह सर्वोत्तम पोष्टिक आहार है! इस अवसर पर विशेष अथिथि के तौर पर उपस्थित समत अनीता सिंगला, प्रधान जींद क्लब ने बत्ताया की इनर व्हील क्लब अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सेवआयें दे रहा है! उन्होंने कहा यह अति आवश्यक है की जच्चा को भी पोष्टिक आहार मिले क्यूंकि मुश्किल प्रस्थिथियों में भी माँ का दूध ही शिशु के लिए उत्तम होता है!

कार्यकर्म के दौरान क्लब प्रधान मीरा अगरवाल , सचिव मंजू गुप्ता जी, रेखा जी ने डॉ सुनैना का धन्यवाद किया एवम वहां उपस्थित सभी महिलायों को जागरूक किया की अपने आस पास हर महिला को नवजात शिशु को माँ के दूध का आहार ही मिले! डॉ सुनैना ने भी सभी का धन्यवाद किया!

उसी ओर डॉ सुनैना एवं संतोष गुप्ता द्वारा पूर्वांचल सिल्वर सिटी -२ में सभी महिलायों के लिए तीज का महोत्सव आयोजित किया गया! कार्यकर्म में विभिन्न शो प्रस्तुत किया गए और प्रतियोगिताएं भी रखी गयी! चूड़ी क्वीन सुधा, रिंग क्वीन सुनीता एवं तीज क्वीन का खिताब सरिता चोपडा ने जीता! कार्यकर्म उत्साह से भरा था एवं सभी ने आपसी प्रेम को बढावा दिया!

Leave a Reply