आईआईएमटी, ग्रेटर नॉएडा में वेस्ट मैटेरियल से कोलाज बनाकर छात्रों ने समाज को किया जागरू क

नॉलेज पार्क स्थित आईआईएमटी कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट में क्रिएटिव रारा का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में दिल्ली एनसीआर के 18 कॉलेजों के लगभग 270 छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। क्रिएटिव रारा में मुख्य रूप से कोलाज मेंकिग , बिजनस क्वि्ज, एड मैड शो, व एक्टाम्‍पोर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने अपनी रचनात्मक प्रतिभा का प्रदर्शन किया। बिजनेस क्विंज में प्रथम स्थातन पर आईटीएस कालेज के प्रभात की टीम रही, दूसरे स्था्न पर शारदा विश्वविद्यालय के प्रसुन की टीम रही।

आईआईएमटी कॉलेज समूह के प्रबंध निदेशक मयंक अग्रवाल ने छात्र-छात्राओं के प्रयास को सराहा एवं उन्हेंा आगे बढने के लिये प्रेरित किया।

कोलाज मेंकिग में प्रथम स्थावन पर जीएनआईटी के सागर की टीम रही, व दूसरे स्थाजन पर आईआईएमटी के रेनू की टीम रही। एक्टरम्‍पोर में प्रथम स्थातन पर आईआईएमटी के कमलेश व दूसरे स्थानन पर आईटीएस के आयुष सिंह रहे। एड मैड शो में प्रथम स्थासन पर अनिल सोनी की टीम व दूसरे स्थाीन पर गलगोटिया के कनिष्काि की टीम रही ।

विजयी छात्र और छात्राओं को अनमोल बिस्कुयट के मैनेजर शिवेन्द्र चौहान ,आईआईएमटी कॉलेज समूह के प्रबंध निदेशक मयंक अग्रवाल, निदेशक डॉ. राहुल गोयल एवं डीन डॉ अंशुल शर्मा ने पुरस्काशर देकर सम्ावालनित किया।

उल्लेाखनीय है कि आसपास नजर दौड़ाने पर तो अनेक वस्तुएं बेकार नजर आती आती हैं लेकिन अपनी रचनात्मकता से उन बेकार चीजों से ऐसी उपयोगी वस्तुएं बना सकते हैं कि देखने वाले को अचंभित कर दे। कोलाज मेंकिग में दिशा गोयल,पूर्वी,तुषार एवं सैफ, की टीम ने महिला सशक्तिकरण की थीम पर काम किया। वहीं मेघ, स्वाएती , दिपिका की टीम ने सबका साथ, सबका विकास की थीम पर काम करके सबकी तारीफ बटोरी।

छात्र-छात्राओं ने भारत की सांस्कृतिक धरोहर की विरासत दिखाने के साथ साथ भारत की एकता और अखंडता को पदर्शित करने वाले कोलाज भी बनाये। एड मैड शो में शाहीन,अंजली,प्रीती एवं भानू की टीम ने बालों को सुन्द र और मजबूत बनाने के लिये जबरजस्ता एड बनाया।