Daily Archive: March 22, 2019

तीन बच्चों की मौत के मामले में एनपीसीएल के 15 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

तीन बच्चों की मौत के मामले में एनपीसीएल के 15 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज
ग्रेटर नोएडा के थाना कासना क्षेत्र में स्थित एनपीसीएल के पावर हाउस में करंट लगने से 20 मार्च को तीन बच्चों की मौत के मामले में उनके परिजनों की शिकायत पर आज नोएडा पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (एनपीसीएल) के सीईओ सहित 15 लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।
एसपी देहात विनीत जायसवाल ने बताया कि ग्रेटर नोएडा के फाई-3 सेक्टर में एनपीसीएल का बिजली घर है। यहां पर 20 मार्च को शाम करीब चार बजे 3 बच्चे गोलू, रिंकू और सागर खेलते हुए पहुंच गए। उन्होंने बताया कि बिजली घर में खुले पड़े तारों में हाई वोल्टेज होने की वजह से बच्चों को करंट लग गया तथा तीनों की झुलस कर मौत हो गई।
उन्होंने बताया कि इस मामले में मृतक गोलू के पिता ने थाना कासना में एनपीसीएल के सीईओ आर सी. अग्रवाल, सहायक इंजीनियर आतिश रंजन, जूनियर इंजीनियर धीरेंद्र, इंजीनियर मोहन सिंह, असिस्टेंट मैनेजर आकाश विश्वकर्मा, डीजीएम सुशांत आंद्रे, मुख्य अधिकारी गांगुली सहित 15 लोगों को नामित करते हुए धारा 304 के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ग्रेटर नोएडा में स्वीप प्रोग्राम का किया गया आयोजन, ग्रामीण मतदाताओं को किया जागरूक

ग्रेटर नोएडा :- देश का महा त्यौहार, निर्वाचन आयोग की ओर से वोटरों को जागरूक करने के लिए चलाये जा रहे "स्वीप प्रोग्राम" का प्रशासन की तरफ से किया गया बड़ा आयोजन।

ग्रामीणों ने कार्यक्रम में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।

निर्वाचन आयोग के अधिकारी ने ग्रामीण वोटरों को EVM ओर VVPAT के बारे में जानकारी दी।

निर्वाचन के अधिकारीयों ने ग्रामीणों को वोट करने व एक एक वोट के महत्व के लिये किया जागरूक।

ग्रेटर नोएडा में शादी का झांसा देकर युवती का किया बलात्कार , पुलिस जाँच में जुटी

जिले के थाना दादरी क्षेत्र में रहने वाली एक दलित युवती के साथ एक युवक ने शादी का झांसा देकर कथित तौर पर बलात्कार किया। थाना दादरी के प्रभारी निरीक्षक नीरज मलिक ने बताया कि मूल रूप से जनपद झांसी की रहने वाली दलित युवती ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि राजेंद्र मावी ने शादी का झांसा देकर उसके साथ 6 माह तक बलात्कार किया। इस बीच वह गर्भवती हो गई। युवती का आरोप है कि राजेंद्र मावी ने अपने साथियों के साथ मिलकर उसका गर्भपात करा दिया। घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी फरार है और उसकी तलाश की जा रही है।

नामांकन भरने कलेक्ट्रेट पहुँचे कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी डॉक्टर अरविंद सिंह

नामांकन भरने कलेक्ट्रेट पहुँचे कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी डॉक्टर अरविंद सिंह। साथ में पहुँचे कांग्रेस के ज़िला अध्यक्ष डॉक्टर महेंद्र नागर

नामांकन भरने कलेक्ट्रेट पहुँचे सांसद व क ेंद्रीय मंत्री डॉक्टर महेश शर्मा

नामांकन भरने कलेक्ट्रेट पहुँचे सांसद व केंद्रीय मंत्री डॉक्टर महेश शर्मा, साथ में नॉएडा विधायक पंकज सिंह, ज़ेवर विधायक धीरेंद्र सिंह व दादरी विधायक तेजपाल नागर व महिला आयोग की अध्यक्ष बिमला बाथम भी मौजूद।