Daily Archive: April 14, 2018

जी एल बजाज, ग्रेटर नोएडा में पाॅवर, एनर्जी, इनवायरमेंट पर हुआ अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन

 

पाॅवर, एनर्जी, इनवायरमेंट और इंटलीजेंट कंट्रोल पीईईआईसी-2018 पर आईईईई अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन 13-14 अप्रेल, 2018 को जी एल बजाज परिसर, ग्रेटर नोएडा में ससम्पन्न हुआ। डाॅ. ए. पी. मित्तल सदस्य सचिव – एआईसीटीई, नई दिल्ली, डाॅ. एस. एन. सिंह वाईस चांसलर-एम.एम.एम.यूटी, गोरखपुर, श्री पंकज अग्रवाल उपाध्यक्ष-जी.एल बजाज, डाॅ. राजीव अग्रवाल निदेशक: जीएलबीआईटीएम, डाॅ. एन. के. शर्मा डीन एवं हेड, डाॅ. पी. के. साधु आईआईटी-धनबाद, डाॅ. नीरज शर्मा सलाहकार-जीएसटी, नईदिल्ली तथा डाॅ. आशीष श्रीवास्तव उपाध्यक्ष-आईईईई यूपी सेक्शन का स्वागत करते हुए दूसरे दिन का सम्मेलन शुरु किया गया।

पांच सौ से अधिक शोध-पत्र इस सम्मेलन में प्राप्त हुए जिनमें से गहन निरक्षण के बाद 169 शोध-पत्र सम्मेलन में प्रस्तुत किये गये। सभी चयनित शोधपत्र आईईईई एक्प्लोर में प्रकाशित किये जायेंगे। सम्मेलन में अपने उद्बोधन के दौरान एआईसीटीइ – सदस्य सचिव, डाॅ. ए. पी. मित्तल ने कहा कि ‘‘सक्षम प्रौद्योगिकियों ने न केवल उन्नत सुविधाओं और संशोधित समय सीमाएं लाकर तकनीकी संसाधनों में सुधार किया है बल्कि हमारे संसाधनों, ऊर्जा और बचत में एक प्रगतिशील भूमिका निभाई है। उन्होंगे आगे बताया कि इस तरह के सम्मेलन छात्रों की बौद्धिक क्षमता एवं विचारशक्ति को बढ़ावा देते हैं तथा मैं जी.एल.बजाज संस्थान को इस सम्मेलन को आयोजित करने के लिए बधाई देता हूँ।’’

श्री पंकज अग्रवाल ने अपने संबोधन में कहा कि यह अब एक उच्च समय है कि इस दुनिया को बेहतर जगह बनाने के लिए पेशेवरों के बीच अनुसंधान गतिविधियों को बढ़ावा दिया जाए। नतीजतन जो लोग शिक्षण और शोध से जुड़े हैं, उन्हें इस तरह के अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन के माध्यम से अपनी विशेषज्ञता को निखारते रहना चाहिए।

डाॅ. राजीव अग्रवाल ने अतिथियों का स्वागत किया और कहा कि पाॅवर, पर्यावरण एवं ईन्टीलीजेन्ट कंट्रोल की दुनिया काम करने के लिए एक रोमांचक क्षेत्र है और हम इस तरह के आयोजन भविष्य में भी करते रहेंगे। डाॅ. एन. के. शर्मा ने धन्यवाद प्रस्ताव प्रेषित किया। कार्यक्रम का समापन रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के बाद हुआ।

आईआईएमटी कॉलेज, ग्रेटर नॉएडा में अलुमनाई मीट व स्‍टार नाइट का हुआ आयोजन

बद्रीनाथ दुल्‍हनियां फेम सिंगर देव नेगी और उनके म्‍यूजिकल बैंड ने आईआईएमटी में आयोजित स्‍टार नाइट में कॉलेज समूह के पुराने और वर्तमान विद्यार्थियों को झूमने के लिए मजबूर कर दिया। इसके पहले कॉलेज में पूर्व विद्यार्थियों का मिलन समारोह भी अयोजित किया गया। इसमे देश विदेश की विभिन्‍न कम्‍मपनियों में कार्यरत 477 अलुमनाई शामिल हुए। उन्‍होंने फन गेम्‍स, फैशन शो में हिस्‍सा लिया और रंगारंग कार्यक्रमों का जमकर आनंद उठाया। पूर्व विद्यार्थियों को पुरानी विडियो भी दिखाई गयी जिसमे वे खो गये ।

अलुमनाई मीट का नजारा ही कुछ अलग था। यह बात भी सच है कि थिरकते हैं कदम जब मिल बैठते हैं पुराने यार संग। पुरानी बातें और मुलाकातें, बस देखते ही बनती हैं । गले मिलते हैं तो पुरानी यादें एक बार फिर ताजा हो जाती हैं। मन करता है कि चलो पीछे लौट चलें। पूर्व विद्यार्थियों के मिलन समारोह में आईआईएमटी कॉलेज समूह के 2005 से 2017 बैच के देश विदेश की विभिन्‍न कम्‍मपनियों में कार्यरत 477 अलुमनाई शामिल हुए। प्रबंध निदेशक श्री मयंक अग्रवाल ने छात्र छात्राओं का अपने पुराने कैंपस में आने पर स्‍वागत किया। साथ ही उन्‍होंने उनका आह्वान किया कि वे ही कॉलेज के असली ब्रांड ऐंबसडर हैं। आप देश में ही नहीं, बल्कि विदेश में भी आईआईएमटी के यश को फैलाएं। एकल व ग्रुप डांस करके छात्र-छात्राओं नेअलुमनाई का दिल जीत लिया। इसके अलावा पूर्व विद्यार्थियों के लिये पहचान कौन, तंबोला, बैलून रेस, अंताक्षरी आदि फन गेम्‍स का भी आयोजन किया गया, जिसमें उन्‍होंने बढ़चढ़ कर भाग लिया।

आईआईएमटी कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट के निदेशक डॉ. राहुल गोयल ने बताया कि अलुमनाई ने कॉलेज परिसर स्थित विभिन्‍न विभागों में भ्रमण कर अपनी पुरानी भूली बिसरी यादें ताजा की। उन्‍होंने औद्योगिक और कार्पोरेट जगत की जरूरतों व समस्‍यों के बारे में भी छात्र छात्राओं को अवगत कराया ।

स्‍टार आफ द नार्इट देव नेगी के चलती है क्‍या 9 से 12, नाच मेरी जान, स्‍वीटी तेरा ड्रामा,दिल क्‍यों बनाया रब ने इत्‍यादि गानों पर पूर्व और वर्तमान विद्यार्थी जमकर थिरके। डीजे की रंगीन लाईटों से चकाचौध मंच पर देव नेगी के पहुंचते ही छात्र छात्राओं ने सीटियां बजानी शुरू कर दीं ..स्‍टार नार्इट में 4200 छात्र छात्राओं ने वन्‍स मोर वन्‍स मोर कहकर देव नेगी को देर रात तक गाने को मजबूर कर दिया।

Renters murder own landlord son for ransom

A class 12th student was murdered by his renter because of ransom. Incident is of Surajpur police station in Greater Noida.

As per the information culprit living on a rented accommodation had murdered his house owner son by choking his neck. After that culprit dumped the body into ash. Before committing the crime victim is been served cold drink having narcotic drugs. Police had arrested the 2 culprits in the case and investigation the matter.

12वीं के छात्र की अपहरण के बाद हत्या, फिरौती की फ़िराक में थे बदमाश.

ग्रेटर नोएडा : 12वीं के छात्र की हत्या, फिरौती के लिए की गई हत्या, किरायेदारों ने ही मकान मालिक के बेटे की गला घोंटकर की हत्या, हत्या करने के बाद आरोपियों ने शव को राख में दवाया, वारदात को अंजाम देने से पहले कोल्ड्रिंग में म्रतक को पिलाया नशीला पदार्थ, पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार, सूरजपुर थाना क्षेत्र की घटना।