गांधी-शास्त्री जयंती की पूर्व संध्या पर वृद्धाश्रम “खुशियों की ओर” में भजन संध्या का आयोजन

ग्रेटर नोएडा: गांधी-शास्त्री जयंती और अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के उपलक्ष्य में स्थानीय वृद्धाश्रम “खुशियों की ओर” में गुरुकुल म्यूजिक फाउंडेशन द्वारा एक भव्य भजन संध्या का आयोजन किया गया। ए टू जेड फाउंडेशन द्वारा संचालित इस आश्रम में संगीतकार आनंद मिश्र और उपेंद्र कुमार ने बापू के प्रिय भजनों “वैष्णव जन तो तेने कहिये” और “रघुपति राघव राजा राम” की सुमधुर प्रस्तुति से सभी का मन मोह लिया। साथ ही, बुजुर्गों के लिए म्यूजिक थेरेपी का आयोजन भी किया गया, जिससे उन्हें मानसिक शांति और सुकून मिला।

कार्यक्रम की शुरुआत महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के चित्रों पर माल्यार्पण और दीप प्रज्वलन से हुई। इसके बाद वृद्धाश्रम के सभी बुजुर्ग निवासियों को समाजसेवी संजय श्रीवास्तव द्वारा फल, बिस्कुट
आदि वितरित किए गए।

इस अवसर पर संगीतकार आनंद मिश्र ने कहा, “जिस समाज में बुजुर्गों का सानिध्य होता है, वहां हमेशा समृद्धि और शांति का वास होता है। हमें अपने बुजुर्गों का पूरा सम्मान करना चाहिए और उनकी देखभाल पर विशेष ध्यान देना चाहिए।”

वृद्धाश्रम के संचालक अशोक कुमार ने भी अपने विचार रखते हुए कहा, “बुजुर्ग हमारे परिवार और समाज की धरोहर होते हैं। हमें हर संभव तरीके से उनकी खुशियों का ख्याल रखना चाहिए।”

इस अवसर पर प्रमुख रूप से आनंद मिश्र, उपेंद्र कुमार, संजय श्रीवास्तव, ए टू जेड फाउंडेशन के संचालक अशोक कुमार, दीक्षा, रोहित प्रियदर्शन, सौरभ समेत कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Share