गलगोटियास एजुकेशनल इंस्टीट्यूशंस में वार्षिक दीक्षांत समारोह-2024 का हुआ भव्य आयोजन

शनिवार को गलगोटियास एजुकेशनल इंस्टीट्यूशंस में वार्षिक दीक्षांत समारोह-2024 का भव्य आयोजन हुआ |

दीक्षांत समारोह में डीआरडीओ में वैज्ञानिक डॉ. मानवेंद्र सिंह मुख्य अतिथि के रूप में मुख्य पहुँचे। और विशिष्ट अतिथि के रूप में एकेटीयू के माननीय कुलपति प्रो. जे.पी. पांडे जी रहे। दीप प्रज्वलन और सरस्वती वन्दना के बाद कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रोफ़ेसर जे० पी० पाण्डेय ने किया।
गलगोटियास एजुकेशनल इंस्टीट्यूशंस के डायरेक्टर जनरल ग्रुप कै० (रि०) डा० पी० के० चौपड़ा ने संस्थान की रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए बताया प्रतिवर्ष विभिन्न विधाओं में संस्थान के छात्र प्रदेश स्तर पर स्थान प्राप्त कर रहें हैं। साथ ही साथ हैकाथान में पिछले दो वर्षों से हमारे विद्यार्थियों ने सर्वोत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। साहित्य के क्षेत्र में क्षेत्रीय एवम् राज्य स्तर पर विभिन्न वाद-विवाद प्रतियोगिताओं में हमारे विद्यार्थियों ने प्रथम स्थान प्राप्त किये हैं। खेलकूद के क्षेत्र में हमारे संस्थान की टीम ने क्षेत्रीय स्तर पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। कुल 588 विद्यार्थियों को डिग्रियाँ प्रदान की गयी। गलगोटियास कॉलेज के डायरेक्टर मोहम्मद आसिम कादरी ने मुख्य अतिथि मानवेन्द्र सिंह वैज्ञानिक डीआरडीओ का परिचय कराया।

अपने अभिभाषण में मुख्य अतिथि ने तकनीकी क्षेत्र की असीम संभावनाओं पर रोशनी डालते हुए विद्यार्थियों को उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएँ दी।

कार्यक्रम में पहुँचे एकेटीयू के कुलपति डा० जे० पी० पाण्डेय ने विद्यार्थियों को शैक्षिक वृद्धि के के साथ-साथ नैतिकता के प्रति भी जागरूक किया। उन्होंने विद्यार्थियों को आगे जीबमें आने वाले संघर्षों से लडने की क्षमता का भी गुरू मंत्र दिया। और अपने गुरुजनों और अपने माता पिता के प्रति कृतज्ञ रहने की सीख भी दी।

गलगोटियास विश्वविद्यालय के सीईओ डा० ध्रुव गलगोटिया ने अपने दृढ़ निश्चय और अपनी वचनबद्धता को आज फिर दोहराते हुए कहा कि गलगोटियास विश्वविद्यालय अपने विद्यार्थियों के चहुँमुखी विकास और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करता है। और हमारा सपना है कि हमारा प्रत्येक विद्यार्थी अपनी प्रतिभा के दम पर पूरी दुनिया में अपने राष्ट्र और अपने गलगोटिया कॉलेज का नाम रोशन करे।

गलगोटियास विश्वविद्यालय के चॉसलर सुनील गलगोटिया ने सभी विद्यार्थियों को शुभकामनाएँ देते हुए अपनी अभिव्यक्ति में बहुत भावपूर्ण शब्दों में कही।

Share