उद्यमियों की समस्याओं के त्वरित समाधान के आदेश, डीएम ने कहा – औद्योगिक विकास में इनका महत्वपूर्ण योगदान

टेन न्यूज नेटवर्क

गौतमबुद्धनगर (23 जनवरी 2024): उद्योग जगत के सम्मुख आने वाली समस्याओं का तत्काल प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से मंगलवार को डीएम मनीष कुमार वर्मा ने कलेक्ट्रेट सभागार में उद्योग बंधु समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए संबंधित विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने उद्योग बंधु की बैठक में उद्यमी संगठन से जुड़े हुए प्रतिनिधियों द्वारा बतायी गयी जलभराव, विद्युत कटौती, ट्रैफिक जाम, इसी अस्पताल निर्माण, टूटी सड़के, अतिक्रमण जैसी आदि समस्याओं का बहुत ही गहनता के साथ सुना।

डीएम ने विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जनपद के औद्योगिक विकास में उद्यमियों का बहुत ही महत्वपूर्ण योगदान है, इसलिए अधिकारियों का दायित्व और अधिक बढ़ जाता है कि उद्यमी प्रतिनिधियों के द्वारा उद्योग से जुड़ी हुई जो समस्या आज उद्योग बंधु की बैठक में रखी गई हैं संबंधित विभाग के अधिकारी अभियान चलाकर सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर उनका निराकरण करने की कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे एवं प्रदेश सरकार के द्वारा जनपद के औद्योगिक विकास को गति प्रदान करने के उद्देश्य से उद्यमियों के लिए संचालित सभी योजनाओं का लाभ सुनिश्चित की जाए।

जिलाधिकारी ने इस अवसर पर समस्त संबंधित विभागीय अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि समय-समय पर अपने-अपने कार्यालयों में भी उद्यमी संगठनों के साथ बैठक करते हुए उनकी समस्याओं का अनुश्रवण कर उनको तत्काल प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण कराने की कार्रवाई सुनिश्चित करें, ताकि उद्योग बंधु की बैठक में कम से कम समस्याएं दर्ज हो सके।

जिलाधिकारी ने इस अवसर पर बैठक में उपस्थित सभी उद्यमियों का यह भी आह्वान किया कि उनके द्वारा अपनी समस्याओं को लेकर उद्योग बंधु की बैठक का इंतजार न किया जाए। वह आने वाली समस्याओं को लेकर संबंधित विभाग के अधिकारी एवं जिला प्रशासन को तत्काल जानकारी उपलब्ध करा सकते हैं ताकि उनकी समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर त्वरित गति के साथ निस्तारण सुनिश्चित कराया जा सके।

जिलाधिकारी ने इस अवसर पर बैठक में उपस्थित उद्योग बंधुओं को नोएडा के शिल्प हाॅट में 24 से 26 जनवरी 2024 तक आयोजित होने वाले उत्तर प्रदेश दिवस में अपने अपने उद्योगों से जुडे़ हुये उत्पादों के स्टाॅल लगाने एवं आयोजित होने वाले संस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए आंमत्रित भी किया।
बैठक में पुलिस विभाग व प्राधिकरणों के वरिष्ठ अधिकारी, उपायुक्त उद्योग अनिल कुमार, श्रम विभाग, जी0एस0टी0 विभाग के अधिकारीगण, अन्य संबंधित विभागीय अधिकारियों के अलावा उद्यमी संगठन के प्रतिनिधियों के द्वारा प्रतिभाग किया गया।

Share