श्री साईं अक्षरधाम पाठशाला में दिखी भक्ति की अद्भुत झलक, वार्षिक महोत्सव के अवसर पर छोटे -छोटे बच्चों की मोहक प्रस्तुति

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (22 जनवरी 2024): श्री साईं अक्षरधाम पाठशाला ने अपना 6वाँ वार्षिक महोत्सव एवं सम्मान समारोह शनिवार, 21 जनवरी को साई मंदिर, डेल्टा-3 में बड़े धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में डॉ. राजेश कुमार गुप्ता चैयरमैन, GNIOT ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस; डॉ नितिन अग्रवाल (ट्रस्टी), डॉ मीना अग्रवाल (ट्रस्टी) और टेन न्यूज नेटवर्क के संस्थापक गजानन माली उपस्थित रहे।

श्री साईं अक्षरधाम पाठशाला की संचालिका लक्ष्मी ने कहा कि 2006 में इस पाठशाला की शुरुआत हुई और आज यहां के बच्चे का बैंच कक्षा 9 में आ चुका है। ये यात्रा इतनी आसान नहीं थी। लेकिन सभी के सहयोग से आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के बच्चों को पाठशाला ने नई दिशा दी है। कोरोना काल में भी हमारे सभी शिक्षकों ने बच्चों को शिक्षा प्रदान की। साथ ही यहां के निवासियों ने भी बहुत सहयोग किया है। इसके लिए मैं यहां आए सभी लोगों का धन्यवाद करती हूं।

गौरतलब है कि इस समय पूरा देश प्रभु श्री राम के प्राण- प्रतिष्ठा समारोह को उत्सव के रूप में मना रहा है। वहीं वार्षिक महोत्सव में श्री साईं अक्षरधाम पाठशाला में शिक्षा ग्रहण कर रहे बच्चों ने भी प्रभु श्री राम के प्राण- प्रतिष्ठा पर मनमोहक प्रस्तुतियां दी। जिसमें बच्चों ने हनुमान चालीसा का पाठ किया और उसपर एक अद्भुत नृत्य प्रस्तुत किया। साथ ही गणेश वंदना, सरस्वती वंदना और मेरी चोखट पर चलकर राम आए हैं प्रस्तुतियां हुईं। वहीं बच्चों को प्रस्तुतियों ने वहां उपस्थित सभी का मन मोह लिया और सभी तालियां बजाते हुए बच्चों का उत्साहवर्धन करते नजर आए।।

Share