यमुना प्राधिकरण के औद्योगिक योजना के ड्रॉ में 109 आवेदकों की चमकी किस्मत, पढ़े पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (17 नवंबर 2023): शुक्रवार, 17 नवंबर को ग्रेटर नोएडा के सेक्टर-P3 स्थित सामुदायिक भवन में यमुना प्राधिकरण द्वारा औद्योगिक भूखंड योजना का ड्रॉ निकाला गया। यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ अरुणवीर सिंह, एसीईओ कपिल सिंह और ओएसडी शैलेन्द्र भाटिया की अध्यक्षता में गठित कमेटी के नेतृत्व में निष्पक्ष और पारदर्शिता के साथ ड्रॉ की प्रक्रिया संपन्न हुई। ड्रॉ का संचालन अपने अनोखे अंदाज में ‘गौतमबुद्ध नगर’ की आवाज़ करुणेश शर्मा ने किया।

टेन न्यूज नेटवर्क से खास बातचीत में यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ अरुणवीर सिंह ने बताया कि आज का यमुना प्राधिकरण का ड्रॉ औद्योगिक योजना YEA/IND4000(2023)-12 के औद्योगिक भूखंडों के आवंटन के लिए हुआ। जो 4000 वर्गमीटर से नीचे के भूखंड थे। जिसमें ट्राय पार्क में 1800 वर्गमीटर, हैण्डीक्राफ्ट ओडीओपी/ हैण्लूम/फर्नीचर में 450, 595, 1000, 1800, 3000 वर्गमीटर, एमएसएमई में 300, 450, 1000, 2000, 3000 और 4000 वर्गमीटर के साइज के भूखंड थे। इस योजना में कुल 109 भूखंड थे। जिसके लिए 3276 आवदेको ने आवदेन किया था। सेक्टर-29, 32 और 33 के भूखंड है जो एमएसएमई, ट्राय पार्क और हैंडीक्राफ्ट के भूखंड है। पहले इस क्षेत्र में विकास हो चुका है और विकास के लिए ये औद्योगिक योजना निकाली गई थी। काफी संख्या में निवेशकों ने इस योजना में हिस्सा लिया। आज के ड्रा में आवेदक उनके एशोएन के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे। जिन 109 आवेदकों को आज ड्रा के जरिए प्लॉट मिला है मैं उनको बहुत बहुत बधाई देता हूं। वो यमुना प्राधिकरण के क्षेत्र में अपनी कंपनियां लगाने की जल्द से तैयारी करें। जल्द ही उनके चेक लिस्ट और लीज प्लान हम जारी करेंगे। पहले 6 महीनों में उनको पोजेशन देगे। और जिन को प्लॉट नहीं मिला है वो भी निराश ना हो उनको भी अगली स्कीम में प्लॉट जरूर मिलेगा। आज के ड्रा की पूरी डिटेल यमुना प्राधिकरण की बेवसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी।

आगे सीईओ डॉ अरुण सिंह ने कहा आज का ड्रा पूरी आज निष्पक्षता और पारदर्शिता के साथ सम्पन्न हुई। उपस्थित स्कूल के बच्चों ने आवेदकों और उसके भूखंडों की पर्ची निकाली गई। साथ ही ड्रा का वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी भी की गई और टेन न्यूज नोएडा के यूट्यूब चैनल और फेसबुक पेज से ड्रा की प्रक्रिया का लाइव प्रसारण भी हुआ। टेन न्यूज नेटवर्क के साथ बातचीत में सीईओ डॉ अरुणवीर सिंह ने यमुना प्राधिकरण की आने वाली स्कीम के बारे में बात करते हुए कहा कि 2024 में जनवरी माह में बड़ी स्कीम यमुना प्राधिकरण के द्वारा निकाली जाएगी। एक बड़ी रेजिडेंशल स्कीम सेक्टर-5 में लाने जा रहे हैं। साथ ही सेक्टर-10 में इंडस्ट्री की स्कीम लाने जा रहे हैं ‌और 4-5 इंडस्ट्री पार्क की स्कीम भी लाएंगे। 2024 के जनवरी माह में दोनों स्कीमें सेक्टर-5 और सेक्टर-10 में आ जाएगी।

यमुना प्राधिकरण के ड्रॉ की प्रक्रिया का लाइव प्रसारण टेन न्यूज नोएडा के यूट्यूब चैनल और फेसबुक पेज से किया गया।।

 

Share