8 साल से चल रहा था प्रेम-प्रसंग, घर बुलाकर उतारा मौत के घाट | पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (06/02/2023): ग्रेटर नोएडा के बिसरख कोतवाली पुलिस ने आज एक दिल दहला देने और मानवता को शर्मसार करने वाला मामले का खुलासा किया है। 8 वर्षों से चल रहे प्रेम प्रसंग संबंध में एक प्रेमिका ने प्रेमी को अपने घर बुलाया, आपने मां, पिता, मामा और भाई के साथ मिलकर प्रेमी को मौत के घाट उतार दिया।

एडिशनल डीसीपी विशाल पांडेय ने बताया कि 24-11-22 को वादी गुड्डू नि० गाव कोटलिया थाना सदर जनपद हरदोई हाल पता ग्राम बिसरख द्वारा अपने छोटे भाई रंजीत के गुम होने की गुमशुदगी दर्ज कराई गई थी, जिसकी जांच उ0नि0 आस्था चौधरी द्वारा की जा रही थी जांच के दौरान यह तथ्य प्रकाश में आया कि मृतक रंजीत के संबंध नेहा पुत्री रामबाबू दूबे उम्र 23 वर्ष निवासी ग्राम सूरसह जिला सीतामणि बिहार हाल पता शंकर बिहार, जनपद गाजियाबाद से पिछले आठ वर्षों से था।

मृतक प्रेमी रंजीत का प्रेमिका नेहा के घर आना जाना था, तथा मृतक के भाई द्वारा प्रदान किए गए मोबाइल नम्बरों की जांच व प्रारम्भिक पूछताछ में यह प्रकाश में आया कि मृतक रंजीत के द्वारा नेहा के कुछ अस्सी विडियो व फोटो घरवालों को भेजकर नेहा से शादी का दबाब बना रहा था। और नेहा के घरवालों को यह बात बिल्कुल बरदास्त नहीं थी।

गला दबाकर उतारा मौत के घाट

जिस कारण मौका पाकर दिनाक 13.06.2022 को नेहा द्वारा कॉल करके मृतक रंजीत को अपने घर बुलाया गया और उचित मौका पाकर नेहा के पिता रामबाबू व रामबाबू के साले मनीष जो पास में ही रहता है, बुला लिया था तथा सभी लोगों ने योजना बनाकर मृतक रंजीत को योजना के तहत अपने घर पर रामबाबू द्वारा मृतक रंजीत के हाथ पकड़े गये एवं मनीष उपरोक्त द्वारा मृतक रंजीत उपरोक्त के पैर पकड़े गये एवं रामबाबू के लड़के शुभम उर्फ शिवम दुबे द्वारा मृतक रंजीत का गला दबाया गया था तथा वीना व उसकी पुत्री नेहा दोनो मौके पर मौजूद रही।

लाश को उसी रात ठिकाने लगा दिया

तीनो आरोपी रामबाबू, मनीष और शुभम द्वारा उसी रात मृतक रंजीत की लाश को ठिकाने लगाने के लिए मनीष व शुभम द्वारा मोटर साइकिल पर सवार होकर बीच में मृतक रंजीत की लाश को लेकर चौकी चिपियाना बुजुर्ग क्षेत्र में पड़ने वाले लोको सेड (रेलवे यार्ड) के जंगल में बने तलाब में फेंक दिया था।

दिनांक 26.01.2023 को डायल 112 द्वारा सूचना दी गई कि चौकी चिपियाना बुजुर्ग क्षेत्र में लोको सेड (रेलवे यार्ड) के जंगल में बने तालाब में एक कंकाल पड़ा हुआ है इस सूचना पर थाना बिसरख गौतमबुद्ध नगर की पुलिस द्वारा मौके पर पहुंचकर शव को तलाब से बरामद किया गया था। मृतक रंजीत के शव को पोस्टमार्टम हेतु भेजा जा चुका है। मृतक रंजीत के शव से बरामद जूते, बेल्ट चाबी व पेन्ट की पहचान मृतक के भाई द्वारा की जा चुकी है।

सभी आरोपी गिरफ्तार

आगे एडिशनल डीसीपी विशाल पांडेय ने बताया कि इस मामले में आरोपी पिता रामबाबू दुबे, भाई शुभम कुमार दुबे, मामा मनीष कुमार, मां बीना और प्रेमिका नेहा को गिरफ्तार किया गया है। जिसके सम्बन्ध में थाना बिसरख पर धारा 302/34/201 भादवि व अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (नृशंसता निवारण) अधिनियम 1989 संशोधन 2015) पंजीकृत किया गया है।।

Share