डिपो स्टेशन से बोडाकी तक दौड़ेगी एक्वा लाइन मेट्रो, बोर्ड बैठक में मिली स्वीकृति, पढें पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (10/09/2022): ग्रेटर नोएडा के डिपो स्टेशन से बोडाकी तक नोएडा मेट्रो की एक्वा लाइन के 2.6 किमी विस्तार के लिए एक विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) शुक्रवार को लखनऊ में जीएनआईडीए की 127 वीं बोर्ड बैठक में प्रस्तुत की गई।

बता दें कि दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) द्वारा तैयार डीपीआर के अनुसार, 2.6 किलोमीटर लंबे ट्रैक पर दो स्टेशन जूनपत और बोडाकी होंगे। बोड़ाकी के नजदीक प्रस्तावित मल्टी माडल टांसपोर्ट हब को मेट्रो कनेक्टिविटी देगी। इस मार्ग के निर्माण से दादरी और बोडाकी के आसपास से नोएडा और ग्रेटर नोएडा के बीच यात्रा करने वाले हजारों दैनिक यात्रियों को लाभ होगा।
इसके अलावा नोएडा के सेक्टर 51 से ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क-5 तक प्रस्तावित मेट्रो परियोजना के लिए सेक्टर-2 में कास्टिंग यार्ड की जमीन चिन्हित की जा चुकी है।

प्राधिकरण बोर्ड की शुक्रवार 9 सितंबर को लखनऊ में हुई 127वीं बोर्ड बैठक में मेट्रो विस्तार का प्रस्ताव रखा गया। बोर्ड बैठक में बताया गया कि मेट्रो के विस्तार के लिए विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार की जा चुकी है। इसे जल्द ही नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एनएमआरसी) को भेजा जाएगा। एनएमआरसी इस मेट्रो ट्रैक के निर्माण के लिए एजेंसी का चयन करेगी और इस परियोजना को पूरा करेगी।

Share