आई० टी० एस० मोहननगर संस्थान द्वारा 12 वीं कक्षा में सर्वोत्तीर्ण अंक प्राप्त करने वाले छात्र छात्राओं को किया गया सम्मानित

टेन न्यूज़ नेटवर्क

गाजियाबाद (21/08/2022):आई०टी०एस० मोहन नगर इन्स्टीट्यूट दवारा दिल्ली-एन. सी. आर क्षेत्र के 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा में 75 प्रतिशत एवं उससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया। जिसके लिए आई०टी०एस० मोहन नगर में दिनांक 21 अगस्त 2022 को एक सम्मान समारोह का आयोजन प्रातः 10:00 बजे श्री अरुणेंद्र कुमार, पूर्व मुख्य सचिव, भारत सरकार एवं पूर्व चेयरमैन रेलवे बोर्ड, ए. डी. एम् सिटी गाजियाबाद श्री विपिन कुमार, आई०टी०एस० ग्रुप ऑफ एजुकेशन्स के चेयरमैन श्री आर. पी. चड्ढा, वाईस चेयरमैन श्री अर्पित चड्डा, निर्देशक (पी०आर०) श्री सुरेन्दर सूद, आई०टी०एस०यू०जी० परिसर के निर्देशक डॉ. सुनील कुमार पांडेय, यू०जी० परिसर की वाईस प्रिंसिपल प्रो. नैंसी शर्मा व उपस्थित गण मान्य व्यक्तियों द्वारा माँ सरस्वती के चरणों में दीप प्रज्जवलित कर के किया गया।

 

स्वागत संबोधन के दौरान डॉ० सुनील कुमार पांडेय ने कहा कि आई०टी०एस० संस्थान हमेशा से प्रतिभाशाली छात्रों के मनोबल को बढ़ाने तथा उत्साह प्रदान करने हेतु इस प्रकार के आयोजन समय-समय पर करता रहता है जिससे छात्र अपने सुनहरे भविष्य के प्रति जागरूक रहते हुए अपने मनोबल को दृढ रख सकें।

सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित श्री अरुणेंद्र कुमार, पूर्व मुख्य सचिव-भारत सरकार एवं पूर्व चेयरमैन रेलवे बोर्ड ने अपने सम्बोधन में उपस्थित सभी छात्र छात्राओं को बोर्ड में उनके द्वारा किये उत्कृष्ठ प्रदर्शन के लिए बधाई दी और उन्हें भविष्य में ऐसा ही प्रदर्शन करते रहने के लिए प्रेरित किया। विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित गाजियाबाद के ए. डी. एम् सिटी गाजियाबाद श्री विपिन कुमार ने आई० टी० एस० गाजियाबाद कैंपस द्वारा कराये जा रहे इस प्रयास की सराहना की और छात्रों को आगे इंटरप्रेन्योर बनने के लिए प्रेरित किया । विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित सुप्रसिद्ध क्रिकेट खिलाडी पियूष चावला ने छात्रों से बातचीत की और भविष्य मे आगे सफल होने के लिए मूल मंत्र साझा किये ।

इस समारोह में दिल्ली-एन सी आर के प्रतिष्ठित लगभग 250 विद्यालयों के 75 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले 1000 से भी अधिक छात्र-छात्राओं को प्रतीक चिन्ह स्वरूप सम्मान पत्र एवं पुरस्कार प्रदान किये गये। इसके अलावा सभी स्कूलों के संकाय टॉपर को विशेष पुरुस्कार दिए गए ।

इस अवसर पर आई०टी०एस० ग्रुप ऑफ एजूकेशन्स के वाईस चेयरमैन श्री अर्पित चड्डा ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि आपकी यह उपलब्धि आपके जीवन को एक नई उडान प्रदान करेगी किन्तु आपको अपनी दिशा स्वयं निर्धारित करनी होगी इसलिए जीवन में सफल होने के लिए अपनी दिशा जरूर सुनिश्चत कर ले और यह तय कर लें कि अब आगे आपको क्या करना है। उन्होंने बताया कि आपकी यह सफलता सिर्फ आपकी ही नहीं अपितु आपके परिजनों एवं अध्यापकों की भी सफलता है। इस सफलता को बनाये रखने के लिए आपको और भी अनुशासित एवं संतुलित होने की आवश्यकता है।

 

आई०टी०एस० ग्रूप ऑफ एजुकेशन्स के निदेशक (पी०आर०) श्री सुरेन्द्र सूद ने अपने संबोधन में सभी प्रतिभाशाली छात्रों को बधाई दी और उनके सफल जीवन की कामना करते हुए शुभकामनाएं प्रदान की।

सम्मान समारोह के दौरान डी पी एस गाजियाबाद, के डी बी, विबग्योर इंटरनेशनल, डी ऐ वी, के वी, जी डी गोएंका, विवेकानंद, ठाकुरद्वारा, कोलंबिया कान्वेंट, सेंट मेरी, सरस्वती विद्या मंदिर जैसे लगभग 250 विद्यालयों के 12वीं कक्षा में 75 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया।

समारोह के उपरान्त सभी छात्र-छात्राओं ने आई०टी०एस० ग्रुप ऑफ एजुकेशन्स का धन्यवाद करते हुए कहा कि इस सम्मान समारोह में आकर हम गौरवान्वित महसूस कर रहे है। उपस्थित अभिभावकों एवं अध्यापकों ने भी आई०टी०एस० को अपना धन्यवान प्रदान किया, साथ ही इस प्रकार के आयोजन करते रहने के लिए सुझाव भी दिया।

इस अवसर पर आई०टी०एस० ग्रुप ऑफ एजूकेशन्स के वाईस चेयरमैन श्री अर्पित चड्डा, निदेशक -पी०आर० श्री सुरेन्द्र सूद, डायरेक्टर यू०जी० डॉ० सुनील कुमार पांडेय, वाईस प्रिंसिपल प्रोफ नैंसी शर्मा तथा अध्यापकगण भी उपस्थित रहे।

Share