आई0टी0एस0 डेन्टल कॉलेज ग्रेटर नोएडा में मनाया गया योगा डे, 200 छात्रों, शिक्षकों ने लिया भाग

अंतराष्ट्रीय योगा दिवस के अवसर पर 21 जून 2022 को आई0 टी0 एस0 डेन्टल काॅलेज, ग्रेटर नोएडा में योगा अभ्यास के एक शिविर का आयोजन किया गया जिसमें संस्थान के सभी छात्र एवं शिक्षको सहित लगभग 200 लोगों ने भाग लिया।

इस अवसर पर योगा शिक्षक सचिन सिन्हा ने छात्रों एवं शिक्षकों को योगाभ्यास कराते हुए बताया कि प्रतिदिन नियम से कम से कम 30 मिनट तक सभी को योगाभ्यास करना चाहिए इससे दिनभर शरीर चुस्त रहता है, बुद्वि का विकास, काम करने में एकाग्रता बढती है तथा कई बीमारियों से छुटकारा मिलता है।

इस अवसर पर संस्थान के प्रधानाचार्य डाॅ0 सचित आनंद अरोरा ने कहा कि भारतवर्ष में प्राचीन काल से ही ऋषि मुनियों के माध्यम से योगा का प्रचार-प्रसार किया जाता रहा है तथा योगा से कई जटिल बीमारियों का ईलाज सफलतापूर्वक किया जाता है।
डाॅ0 अरोरा ने भारत सरकार द्वारा योगा के प्रचार-प्रसार हेतु उठाए गये कदमों की सराहना करते हुए बताया कि इससे शरीर को फिट रखने मे, मन और दिमाग को शान्त रखने एवं मानसिक तनाव कम करने में काफी सहायता मिलती है।

इस अवसर पर आई0 टी0 एस0-द एजूकेशन ग्रुप के उपाध्यक्ष सोहिल चडढा ने कहा कि योगा करने से शरीर एवं मस्तिष्क स्वस्थ रहते है तथा इससे पढाई करते समय पूरी एकाग्रता बनी रहती है जिसका परिणाम भविष्य मे सुखद होता है।

Share